scriptनिशुल्क पाठ्यपुस्तकों का वितरण कार्य शुरू लेकिन यहां दस किताबें भी नहीं पहुंची | free note books distribution in govt school's udaipur | Patrika News
उदयपुर

निशुल्क पाठ्यपुस्तकों का वितरण कार्य शुरू लेकिन यहां दस किताबें भी नहीं पहुंची

दूसरे चरण में फिर लगाएंगे शिक्षक दौड़

उदयपुरMay 22, 2019 / 04:57 pm

madhulika singh

cbse books in schools

बुक फेयर

उदयपुर. राजस्थान राज्य पाठ्यपुस्तक मंडल की ओर से सत्र 2019-20 के लिए नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण कार्य शुरू कर दिया गया है, जबकि अब तक विभिन्न कक्षाओं की करीब 10 किताबें डिपो पर उपलब्ध ही नहीं है। मंगलवार तक जिले के 17 में से दो ब्लॉक बडग़ांव और लसाडिय़ा में ही किताबें पहुंचाई गई, वहीं खेरवाड़ा ब्लॉक में भी आधे से ज्यादा किताबें दे दी गई है।
जो किताबें अभी उपलब्ध नहीं हो रही है उनके लिए अब शिक्षकों को दोबारा दौड़ लगानी पड़ेगी। अलग-अलग प्रकाशक की ओर से किताबें छपवाई गई है। उससे किताबों की डिलीवरी आने में देरी हो रही है। पाठ्य पुस्तक वितरण का काम 15 जून तक चलेगा। अतिरिक्त जिला शिखा अधिकारी (प्रारंभिक )चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि हिरणमगरी स्थित पाठ्य पुस्तक मंडल के डीपो पर पीईईओ की ओर से भेजे गए प्रतिनिधि को आवश्यक कार्रवाई के बाद पुस्तकें सौंपी जा रही है।
ये किताबें अभी नहीं आई….

हिन्दी- कक्षा 1, 3, 6, 8वीं

अंग्रेजी- कक्षा 5, 7 व 8वीं

विज्ञान- कक्षा 8वीं

सामाजिक विज्ञान- कक्षा 8वीं

रजनी(संस्कृत)-कक्षा 6

इनका कहना है
नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण जारी है। कुछ किताबें नहीं मिली है। वे जल्द पहुंच जाएगी, जो दूसरे चरण में वितरित कर दी जाएगी। चंद्रशेखर जोशी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारंभिक )

Home / Udaipur / निशुल्क पाठ्यपुस्तकों का वितरण कार्य शुरू लेकिन यहां दस किताबें भी नहीं पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो