scriptटोंक में हुई रोडवेजकर्मियों की प्रदेशस्तरीय रैली, सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी का लगाया आरोप, नारे लगा किया प्रदर्शन | Roadways workers held a protest against the government in Tonk | Patrika News
टोंक

टोंक में हुई रोडवेजकर्मियों की प्रदेशस्तरीय रैली, सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी का लगाया आरोप, नारे लगा किया प्रदर्शन

Demonstrated rally against the government: राजस्थान रोडवेज के संयुक्त कर्मचारी महासंघ के बैनर तले राज्य सरकार से नाराज कर्मचारियों ने टोंक में रैली निकाल विरोध-प्रदर्शन किया।

टोंकOct 18, 2019 / 09:58 am

pawan sharma

टोंक में हुई रोडवेजकर्मियों की प्रदेशस्तरीय रैली, सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी का लगाया आरोप, नारे लगा किया प्रदर्शन

टोंक में हुई रोडवेजकर्मियों की प्रदेशस्तरीय रैली, सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी का लगाया आरोप, नारे लगा किया प्रदर्शन

टोंक. मांगे नहीं मानने के चलते राज्य सरकार से नाराज राजस्थान रोडवेज के संयुक्त कर्मचारी महासंघ के बैनर तले कार्मिकों ने गुरुवार को शहर में रैली निकाली। इसमें प्रदेशभर से रोडवेज के कर्मचारी शामिल हुए। रैली की शुरुआत घंटाघर के समीप गांधी पार्क से हुई।
read more:मालपूरा कर्फ्यू में आज रात 10 बजे तक रहेगी ढील, इंटरनेट 20 तक बंद

इसके बाद रैली में शामिल कर्मचारी सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए घंटाघर, सुभाष बाजार, काफला बाजार, बड़ा कुआं, मोतीबाग व कृषि उपज मंडी होते हुए केन्द्रीय बस स्टैण्ड पहुंचे। जहां आयोजित सभा में वक्ताओं ने सरकार से मांगों का निस्तारण करने को कहा।
read more:हाइवे पर कार रोक कर लाठियां दिखा लूटे पचास हजार, पीछा कर एक आरोपी को पकड़ा, पांच हुए फरार

सभा वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने वादा किया था कि सरकार बनी तो वे मांगों को पूरा करेंगे, लेकिन अब तक मांगों को पूरा नहीं किया गया है। जबकि परिवहन मंत्री से संयुक्त से प्रतिनिधियों की 4 बार वार्ता हो चुकी है। इसके चलते रोडवेजकर्मियों ने गत 10 व 11 अक्टूबर को धरना दिया। इसी के तहत रैली निकाली गई।
अब २३ अक्टूबर को प्रदेश में सभी इकाइयों में कार्य बहिष्कार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत जून एवं अगस्त के वेतन एवं पेंशन के भुगतान में अनावश्यक विलम्ब होने के कारण कार्मिकों को परेशानी हो रही है।
read more:बनास से सडक़ों तक माफियाओं का बजरी खेळ, एक वर्ष पहले निर्मित सडक़ें ग्रेवल में हुई तब्दील

कर्मचारियों ने वेतन-पेंशन प्रत्येक माह के प्रथम कार्य दिवस को देने, राज्य सरकार की ओर से बकाया 450 करोड़ से ज्यादा अनुदान राशि का रोडवेज को भुगतान, सातवें वेतन आयोग का लाभ, पेंशन-भत्ते पुनरीक्षित समेत अन्य मांगों को पूरा कराने को कहा।
सभा को एटक के प्रदेशाध्यक्ष एमएल यादव, सीटू महासचिव किशन सिंह, इंटक के प्रदेशाध्यक्ष आलोक दुबे, आरएसआरटीसी रिटायर्ड एम्पलाइज एसोसिएशन के महासचिव हर गोविन्द शर्मा, बीजेएमएमए के प्रदेशाध्यक्ष शिशुपाल सिंह, राजस्थान रोडवेज सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण समिति के प्रदेशाध्यक्ष ताराचंद जैन आदि ने सम्बोधित किया।
read more:बजरी से भरे दो डंपर, ट्रैक्टर-ट्रॉली व रैकी कर रही कार को जब्त कर दो जनों को किया गिरफ्तार

संचालन एटक के महासचिव धर्मवीर चौधरी ने किया। इस दौरान एटक के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश शर्मा, सीटू के प्रदेशाध्यक्ष गजराज, इंटक के महामंत्री देवकरण चौधरी, आनंद चौधरी, मोहन मुरारी आदि मौजूद थे। उन्होंने चेतावनी दी कि मांगों का निस्तारण नहीं किया गया तो दीपावली के बाद जोधपुर में प्रदेश स्तरीय रैली निकाली जाएगी।

Home / Tonk / टोंक में हुई रोडवेजकर्मियों की प्रदेशस्तरीय रैली, सरकार के खिलाफ वादा खिलाफी का लगाया आरोप, नारे लगा किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो