scriptvideo: नशे के कारोबार पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन | Demand for action on drug trade | Patrika News
टोंक

video: नशे के कारोबार पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन में बताया कि शहर के नुक्कड़-चौराहों पर खुले आम स्मैक समेत अन्य मादक पदार्थ बिक रहे हैं।
 

टोंकJun 15, 2019 / 11:27 am

pawan sharma

demand-for-action-on-drug-trade

video: नशे के कारोबार पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

टोंक. शहर में नशे का कारोबार लगतार बढ़ता रहा है। इसकी जद में युवा तथा बच्चे आ रहे हैं। इसे हासिल करने के लिए वे अपराध करने से भी नहीं चूक रहे हैं।

इसकी जानकारी होने के बावजूद पुलिस तथा प्रशासन अनदेखी बरत रहा है। नशे के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए शहर के युवाओं ने शुक्रवार को जिला कलक्टर तथा पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा।
इसमें बताया कि शहर के नुक्कड़-चौराहों पर खुले आम स्मैक समेत अन्य मादक पदार्थ बिक रहे हैं। इसकी सूचना पुलिस को दी जाती है, लेकिन कार्रवाई नहीं होती। ये मादक पदार्थ कम उम्र के युवा तथा बच्चे ले रहे हैं।
इसे पाने के लिए लिए वे घरों में चोरियां तथा अपराध भी कर रहे हैं। इस पर अंकुश नहीं लगाया गया तो शहर में अपराध बढ़ जाएगा। साथ ही बेरोजगारी तथा बीमारियां होंगी।

ऐसे में इस पर अंकुश लगना चाहिए। ज्ञापन देने वालों में मिर्जा रिजवार्नुरमान, शहीर खान, यूसुफ इंजीनियर, रईस अहमद, अकरम खान, सलाउद्दीन, अफजल, सुहेब अहमद, अहमद शाह, सादिक अजीज आदि शामिल थे।
ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

उपखण्ड की राजपुरा ग्राम पंचायत की शिव कॉलोनी के लोगों ने जिला प्रमुख सत्यनारायण चौधरी को कॉलोनी में सीसी रोड निर्माण करवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा।

शिव कॉलोनी के विष्णु प्रजापत, गिर्राज सैनी, रामअवतार, रामप्रसाद, जीतराम, उमेश सहित कई लोगों की ओर से सौंपे ज्ञापन में बताया कि कॉलोनी को बने 15 से 20 साल का समय बीत चुका है लेकिन आज तक तेजाजी चौक, सर्वोदय विद्यालय के पास सहित कई गलियों में सीसी रोड का निर्माण नहीं होने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस पर जिला प्रमुख ने तत्काल सरपंच रामअवतार शर्मा को सीसी रोड की स्वीकृत सडक़ों को जल्द से जल्द बनवाने की बात कही।

रिक्त पदों से पढ़ाई हो रही बाधित
टोंक. राजकीय देवनारायण बालिका आवासीय उच्च माध्यमिक विद्यालय युसुफपुरा चराई में रिक्त पदों से पढ़ाई बाधित हो रही है। लगातार ज्ञापन सौंपने के बाद भी शिक्षकों के पद नहीं भरे जा रहे हैं।
इसका नुकसान छात्राओं को रहा है। इसको लेकर छात्रा पुष्पा, निशा, कैलाशी, मनीषा, मोनिका, आरती, कृष्णा आदि ने उपमुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा है। इसमें बताया कि विद्यालय में शिक्षकों के 18 पद सृजित हैं। इनमें से 12 पद रिक्त चल रहे हैं। इससे छात्राओं की पढ़ाई बाधित हो रही है।

Home / Tonk / video: नशे के कारोबार पर कार्रवाई की मांग को लेकर कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो