script10 फीट लम्बे अजगर ने निगला नील गाय का बच्चा | 10 feet tall dragon swallows blue baby | Patrika News
टोंक

10 फीट लम्बे अजगर ने निगला नील गाय का बच्चा

सूचना पर वनकर्मी समेत अन्य कार्मिक मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर जंगल में छोड़ा गया।

टोंकSep 27, 2019 / 09:22 am

pawan sharma

10 फीट लम्बे अजगर ने निगला नील गाय का बच्चा

10 फीट लम्बे अजगर ने निगला नील गाय का बच्चा

टोडारायसिंह. थडोली पंचायत के शम्भूनगर क्षेत्र स्थित बाजरे के एक खेत में गुरुवार सुबह 10 फीट लम्बा अजगर मिला। वन नाका प्रभारी विनोद चौधरी ने बताया कि थड़ोली पंचायत के शम्भूनगर कॉलोनी स्थित रामदेव मीणा के खेत में महिलाएं ज्वार की फसल काट रही थी।
इसी बीच महिलाओं को फसल के बीच करीब 10 फीट लम्बा अजगर मिला। अजगर को देख महिलाओं में हडक़म्प मच गया। सूचना पर वनकर्मी अमरचंद जाट, मुकेश चौधरी, भुवाना खारोल समेत अन्य कार्मिक मौके पर पहुंचे तथा ग्रामीणों के सहयोग से अजगर को ट्रैक्टर ट्रॉली में रखकर जंगल में छोड़ा गया।
नाका प्रभारी ने बताया कि अजगर के उल्टी करने से उसके पेट से नील गाय का मृत बच्चे के अवशेष निकल गए। उन्होंने बताया कि अजगर किसी भी वन्य जीव के शिकार करने के बाद शिकार स्थल पर करीब एक सप्ताह गुजार कर भोजन को पचाता है।

पर्यावरण सुरक्षा का दिया संदेश
टोडारायसिंह. मीनेष शिक्षा एवं ग्रामीण विकास संस्थान कुरासिया के तहत सालग्यावास में आयोजित पर्यावरण चेतना रैली में पर्यावरण सुरक्षा व संरक्षण का संदेश दिया। कार्यक्रम के तहत रैली को राउप्रावि से कवंरावास सरपंच जगदीश गुर्जर ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
रैली में शामिल स्कूली बच्चों ने पर्यावरण सबंधी नारे लगाते हुए लोगों को प्राकृतिक संसाधन वनों का अत्याधिक दोहन रोकने, कचरा प्रदूषण गंदगी नहीं फैलाने, प्लास्टिक प्रदूषण रोकने, अधिक से अधिक पौधे लगाने का आह्वान किया। इस दौरान संस्था सचिव नरेश मीणा, हरिराम मीणा, दयाराम गुर्जर, कैलाशचंद, अध्यापक मदनलाल वर्मा, विनोद कुमार मीणा, राकेश बैरवा, रामलाल बैरवा समेत अन्य लोग मौजूद थे।
एटीएम तोड़, चोरी का प्रयास
टोंक. शहर में बस स्टैण्ड के समीप मौलाना अबुल कलाम आजाद अरबी फारसी शोध संस्थान के सामने आईडीबीआईके एटीएम को बुधवार रात तोडकऱ चोरी का प्रयास किया गया। गुरुवार सुबह बैंक प्रबंधक विपिनकुमार जैन पुरानी टोंक थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे। हालांकि चोर एटीएम से राशि नहीं ले जा पाए।
चोरों ने एटीएम के दो लॉक तोड़ दिए, लेकिन किसी के आने की भनक पर सम्भवतया वे फरार हो गए। गुरुवार सुबह लोगों ने इसकी सूचना बैंक में दी। सूचना पर पहुंचे प्रबंधक ने पुलिस को बुलाया और मामला दर्जकराया। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू की है।

Home / Tonk / 10 फीट लम्बे अजगर ने निगला नील गाय का बच्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो