scriptपुलिस को सुविधा देना सरकार का काम -राठौर | police ko milegi suvidha sarkar karegi kam | Patrika News
टीकमगढ़

पुलिस को सुविधा देना सरकार का काम -राठौर

60 आवासों का लोकार्पण के साथ तीन थानों का किया शिलान्यास

टीकमगढ़Jul 15, 2019 / 12:32 pm

vivek gupta

police ko milegi suvidha sarkar karegi kam

police ko milegi suvidha sarkar karegi kam

टीकमगढ़.पुलिस निरंतर कठिन परिस्थितियों में कार्य करती है। उनकी जरूरत और सुविधाओं का ध्यान रखना शासन का कार्य है, जिससे वे पूरी लगन और समर्पण से बेहतर कार्य कर सकें। प्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने रविवार को पुलिस लाईन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही। राठौर ने कार्यक्रम में नवनिर्मित 60 आवासों का लोकार्पण और तीन थानों का शिलान्यास किया।
इसके तहत पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम भोपाल द्वारा मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत 7 करोड़ 41 लाख रुपए की लागत से निर्मित 12 अधिकारी आवास और 48 कर्मचारी आवासों का लोकार्पण किया गया। साथ ही 94-94 लाख रुपए की लागत से देहात, कुड़ीला एवं दिगौड़ा में बनने वाले अर्धशहरी थानों का शिलान्यास किया। यह थाने एक वर्ष में बनकर पूर्ण हो जाएंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री राठौर ने कहा कि सरकार पुलिस को आधुनिक करने की दिशा में लगातार काम कर रही है। जिसके तहत आवासीय भवनों का प्रथम फेज पूरा हो चुका है। दूसरा और तीसरा फेज जल्द पूरा होगा। इससे पुलिस कर्मियों को बेहतर आवास और कार्यालय उपलब्ध हो सकेंगें, जिससे वह पहले से अधिक कुशलता से कार्य कर सकेंगे।

पौधे लगाकर करे पर्यावरण संरक्षण
राठौर ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता है कि हर व्यक्ति को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध हो, जिसके लिए हम प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर पर्यावरण का संरक्षण हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि हमारे बुजुर्गों ने जो पेड़ लगाए उनका लाभ हम उठा रहे हैं।

इसी प्रकार हमें अपनी आने वाली पीढिय़ों के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाने हैं।इस अवसर पर पूर्व मंत्री यादवेन्द्र सिंह बुन्देला ने कहा कि हमारी सरकार किसानों, आम नागरिकों सहित हर वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि दिन-रात लोगों की सुरक्षा में लगी हमारी पुलिस को बेहतर सुविधाएं एवं साधन उपलब्ध कराने की दिशा में यह एक प्रयास है।

सागर आईजी एसके सक्सेना ने कहा कि शासन पुलिस को कार्य करने के लिए जो बेहतर साधन एवं सुविधाए उपलब्ध करा रही है, उससे पुलिस जवान और अधिक लगन एवं समर्पण से अपना कार्य कर सकेंगे। कार्यक्रम के अंत में मंत्री राठौर एवं अतिथियों ने परिसर में पौधे रोपे।

एसपी अनुराग सुजानिया ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उपस्थित सभी अतिथियों को पौधे उपहार स्वरूप दिए गए। कार्यक्रम का संचालन आरआई दिनेश् लात्या ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पर्वतलाल अहिरवार, डीआईजी छतरपुर अनिल माहेश्वरी ,एडीएम एसके अहिरवार, एसडीएम सीपी पटेल सहित संबंधित अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

Home / Tikamgarh / पुलिस को सुविधा देना सरकार का काम -राठौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो