scriptATP World Tour: फाइनल में पहुंचे नडाल, सिटसिपास से होगी खिताबी भिड़ंत | ATP World Tour tennis: Nadal reached in final | Patrika News
Tennis News

ATP World Tour: फाइनल में पहुंचे नडाल, सिटसिपास से होगी खिताबी भिड़ंत

कनाडा में जारी एटीपी वर्ल्ड टूर टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइल में राफेल नडाल और ग्रीस के सिटसिपास ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है।

नई दिल्लीAug 12, 2018 / 03:14 pm

Prabhanshu Ranjan

nadal

ATP World Tour: फाइनल में पहुंचे नडाल, सिटसिपास से होगी खिताबी भिड़ंत

नई दिल्ली। कनाडा में खेली जा रही एटीपी वर्ल्ड टूर टेनिस टूर्नामेंट में विश्व के नंबर एक टेनिस प्लेयर राफेल नडाल फाइनल में पहुंच गए है। स्पेनिस स्टार नडाल का सामना फाइनल में ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से होगा। नडाल ने शनिवार रात खेले गए पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में रूस के कारेन काचानोव को मात दी। स्पेन के दिग्गज नडाल ने एक घंटे और 49 मिनट तक चले मुकाबले में काचानोव को 7-6 (3), 6-4 से हराकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा।

केविन एंडरसन हार कर बाहर-
वहीं दूसरी तरफ दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ग्रीस के स्टेफानोस ने वर्ल्ड नम्बर-6 केविन एंडरसन को मात दी। वर्ल्ड नम्बर-27 स्टेफानोस ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एंडरसन को शनिवार रात खेले गए सेमीफाइनल मैच में 6-7 (4), 6-4, 7-6 (7) से मात देकर खिताबी मुकाबले में कदम रखा। सिटसिपास यदि फाइनल मुकाबले में जीत हासिल कर लेते है तो उनके नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा।

सिटसिपास ने बनाया रिकॉर्ड-
सेमीफाइनल मुकाबले में केविन एंडरसन को हराते हुए ग्रीस के युवा खिलाड़ी सिटसिपास ने एटीपी वर्ल्ड टूर टेनिस टूर्नामेंट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। वो इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए है। बताते चले कि ग्रीस के टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास शीर्ष-10 में शामिल चार दिग्गज खिलाड़ियों को हराकर रोजर्स कप एटीपी वर्ल्ड टूर टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं।

रैंकिंग में भी मिलेगा फायदा-
स्टेफानोस ने हालांकि, रोजर्स कप के सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल करने के साथ सोमवार को जारी होने वाली एटीपी की रैंकिंग में शीर्ष-20 खिलाड़ियों में स्थान पक्का कर लिया है। रोजर्स कप के फाइनल तक पहुंचने के लिए उन्होंने वर्ल्ड नम्बर-8 ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी डोमिनिक थीम, वर्ल्ड नम्बर-19 सर्बियाई खिलाड़ी नोवाक जोकोविक और जर्मनी के वर्ल्ड नम्बर-3 एलेक्जेंडर ज्वेरेव को मात दी। वह पहली पारी अपने करियर में एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स-1000 के फाइनल में पहुंचे हैं।

Home / Sports / Tennis News / ATP World Tour: फाइनल में पहुंचे नडाल, सिटसिपास से होगी खिताबी भिड़ंत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो