scriptVNSGU : एनएसयूआइ का 25 और एबीवीपी का 20 कॉलेजों में जीत का दावा | VNSGU : NSUI claims 25 and ABVP claims on 20 colleges | Patrika News

VNSGU : एनएसयूआइ का 25 और एबीवीपी का 20 कॉलेजों में जीत का दावा

locationसूरतPublished: Jan 12, 2019 09:30:54 pm

जीतने वालों के नाम दोनों संगठनों की सूची में

surat

VNSGU : एनएसयूआइ का 25 और एबीवीपी का 20 कॉलेजों में जीत का दावा

सूरत. वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कई महाविद्यालयों में शुक्रवार को हुए महासचिव पद के चुनाव को लेकर एनएसयूआइ और एबीवीपी ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। दोनों संगठनों की ओर से जारी महासचिवों की सूची में कई नाम एक समान हैं। दोनो संगठनों ने विश्वविद्यालय के विभागों में जीते महासचिवों को भी अपना कार्यकर्ता बताया है।
विश्वविद्यालय संबंद्ध कई महाविद्यालयों में शुक्रवार को महासचिव पद के चुनाव हुए। साथ ही विश्वविद्यालय परिसर में कई विभागों के भी चुनाव हुए। चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसलिए पहले से महाविद्यालयों में पुलिस तैनात थी। चुनाव के बाद एनएसयूआइ और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालयों के बाहर ढोल-नगाड़े और पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मनाया। दोनों संगठनों की ओर से अधिक से अधिक महाविद्यालयों में जीत हासिल करने का दावा किया गया। एनएसयूआइ की ओर से जारी सूची में बताया गया कि 25 महाविद्यालयों में एनएसयूआइ, 5 में निर्दलीय और 10 महाविद्यालयों में एबीवीपी की जीत हुई है, जबकि एबीवीपी की ओर से जारी सूची में बताया गया कि उसने 20 महाविद्यालयों में जीत हासिल की है। दोनों ने सूची में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में भी जीत का उल्लेख किया है।
सार्वजनिक एज्युकेशन सोसायटी संचालित अठवा लाइंस के केपी, एमटीबी, पीटी साइंस, एसपीबी, बीआरसीएम और वीटी चौकसी कॉलेज में सोमवार को महासचिव पद के चुनाव हुए। चुनाव में किसी तरह का हंगामा न हो, इसलिए प्राचार्य संघ ने पुलिस कमिश्नर से सुरक्षा बंदोबस्त की मांग की थी। इसके आधार पर पुलिस कमिश्नर ने अधिसूचना जारी कर बाहर के व्यक्तियों के कॉलेज में प्रवेश पर रोक लगा दी थी।
सोमवार को कॉलेज खुलने के साथ ही उनके बाहर पुलिस का कड़ा पहरा नजर आया। शहर के आठ कॉलेजों में शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव हुए। चुनाव के बाद जीते उम्मीदवारों के समर्थकों ने जमकर पटाखे फोड़े। कॉलेज परिसर में ढोल-ताशों के साथ जीत का जश्न मनाया गया। एनएसयूआइ और एबीवीपी ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है। एनएसयूआइ की ओर से जारी प्रेसनोट में एमटीबी आट्र्स कॉलेज, पीटी साइंस कॉलेज और रामकृष्ण कॉलेज में उसके उम्मीदवारों की जीत का दावा किया गया है। दूसरी ओर एबीवीपी ने प्रेसनोट में एसपीबी कॉलेज, वीटी चौकसी लॉ कॉलेज, बीआरसीएम कॉलेज में अपनी जीत का दावा किया है। इसके अलावा विश्वविद्यालय के एक्वेटिक बायोलोजी, फिजिक्स, एमएसडब्ल्यू, रूरल स्टडीज और मेथेमेटिक्स विभाग में भी एबीवीपी की जीत का दावा किया गया है। केपी मॉर्निंग और केपी इवनिंग कॉलेज में निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। अन्य महाविद्यालयों में 11 जनवरी को चुनाव होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो