scriptवेरा नहीं भरने वालों पर गिरी गाज, कपड़ा मार्केट में 41 दुकानें सील | Vera do not fill the dead, the 41 shops in the cloth market seal | Patrika News
सूरत

वेरा नहीं भरने वालों पर गिरी गाज, कपड़ा मार्केट में 41 दुकानें सील

दुकानें सील होते ही दुकानदारों ने बकाया 7.28 लाख चुका दिया

सूरतDec 04, 2018 / 09:51 pm

Sandip Kumar N Pateel

patrika

वेरा नहीं भरने वालों पर गिरी गाज, कपड़ा मार्केट में 41 दुकानें सील

सूरत. वेरा नहीं भरने वाले कपड़ा मार्केट के व्यापारियों पर मंगलवार को गाज गिरी। लिम्बायत जोन के आकारणी विभाग की टीम ने सूरत टैक्सटालइल मार्केट की 41 दुकानों को सील कर दिया। दुकानें सील होते हुए इनके मालिकों ने मौके पर ही बकाया 7.28 लाख रुपए का वेरा चुका दिया। इससे पहले सोमवार को मिलेनियम मार्केट में कार्रवाई करते हुए 54 दुकानों को सील किया गया था और 11 लाख रुपए से अधिक की वसूली की गई थी।

लिम्बायत जोन के अधिकारियों ने बताया कि लंबे समय से कपड़ा मार्केट की दुकानों का वेरा बकाया है। नोटिस भेजने के बाद भी व्यापारी बकाया वेरा नहीं चुका रहे थे। इसलिए सोमवार से शुरू किया गया वेरा वसूली अभियान मंगलवार को भी जारी रहा। आकारणी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की सात अलग-अलग टीमें सूरत टैक्सटाइल मार्केट भेजी गईं। वेरा जमा नहीं कराने वालों की दुकानों को सील करने की कार्रवाई शुरू की गई। एक के बाद एक 41 दुकानों को सील कर दिया गया, जिससे कपड़ा व्यापारियों में हड़कंप मच गया। व्यापारी बकाया वेरा जमा कराने के लिए आगे आने लगे। मौके पर ही इनसे वेरा वसूला गया। सील की कार्रवाई के बाद व्यापारियों ने 7.28 लाख रुपए जमा करवाए। इससे पहले सोमवार को मिलेनियम मार्केट में कार्रवाई की गई। यहां 54 दुकानों को सील कर 11 लाख रुपए से अधिक का वेरा वसूला गया। सील की कार्रवाई शुरू होने पर अन्य व्यापारियों ने भी वेरा जमा कराना शुरू कर दिया। मंगलवार को जहां सील करने की कार्रवाई नहीं हुई, वहां से भी 3.84 लाख रुपए का वेरा जमा हुआ। इस तरह दो दिन में 22 लाख रुपए से अधिक का वेरा जमा हुआ। अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी।
..
कैनाल ब्यूटीफिकेशन का काम पूर्णता के नजदीक


सूरत. मनपा सूरतीयों को सैर-सपाटे और विभिन्न एक्टिविटीज के लिए जल्द नई सौगात देने जा रही है। वीआइपी रोड पर कैनाल ब्यूटिफिकेशन का काम तेजी से आगे बढ़ रहा है। मनपा 240 करोड़ रुपए की लागत से यहां लैंड स्कैपिंग, योगा, मेडिटेशन स्पॉट और फूड प्लाजा के साथ साइकिल ट्रैक का निर्माण करवा रही है। 22 अगस्त को निर्माणाधीन प्रवेश द्वार का स्ट्रक्चर गिरने से एक बच्ची की मौत हो गई थी और छह श्रमिक घायल हो गए थे। इसके बाद कुछ वक्त के लिए कार्य रुक गया था, लेकिन अब ब्यूटिफिकेशन का कार्य फिर शुरू हो गया है और जल्द की पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Home / Surat / वेरा नहीं भरने वालों पर गिरी गाज, कपड़ा मार्केट में 41 दुकानें सील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो