scriptदक्षिण गुजरात में दो पेट्रोल पंपों पर लूट | Two gasoline pumps robbed in south Gujarat | Patrika News
सूरत

दक्षिण गुजरात में दो पेट्रोल पंपों पर लूट

रविवार को वलसाड जिले के रोला गांव के हाइवे पर तथा बारडोली के आफवा गांव में वारदातदोनों जगहों पर सीसीटीवी में दिखे एक जैसे लुटेरेहथियारबंद लुटेरों ने बाइक में पेट्रोल भरवाने के बाद की वारदात शुक्रवार को सिलवासा में भी हुई पेट्रोल पंप पर लूट की घटना में एक कर्मचारी की हत्या हुई थी

सूरतJul 01, 2018 / 09:44 pm

सुनील मिश्रा

patrika

दक्षिण गुजरात में दो पेट्रोल पंपों पर लूट

सूरत. दक्षिण गुजरात में इन दिनों बाइक सवार लुटेरे युवकों का गिरोह पेट्रोल पंपों को निशाना बना रहा है। रविवार को वलसाड जिले के डूंगरी थाना अंतर्गत डंूगरी के पास रोला गांव के हाइवे पर तथा बारडोली के आफवा गांव के पेट्रोल पंप पर कार्यरत कर्मचारियों को हथियारों से धमकाते हुए नकदी और उनके मोबाइल लूट लिए। पुलिस ने पेट्रोलिंग तेज कर उनकी खोज शुरू की है। दोनों घटनास्थलों पर मिले सीसीटीवी फुटेज में लुटेरे युवक एक जैसे नजर आ रहे हैं। संभवत: दोनों जगहों पर वारदात करने वाला एक ही गिरोह है। इससे पूर्व शुक्रवार को सिलवासा में भी हथियारबंद युवकों ने सांईनाथ पेट्रोलियम पर लूटपाट कर एक कर्मचारी की हत्या भी कर दी थी।
पहली घटना में वलसाड जिले डंूगरी के पास रोला गांव के हाइवे पर एक पेट्रोल पंप पर हथियारबंद चार युवकों ने कर्मचारियों को धमकाते हुए नकद 94 हजार रुपए और मोबाइल लूट लिए। रोला गांव के हाइवे के पास दुष्यंत पेट्रोल पंप पर शनिवार रात तीन बजे दो कर्मचारी मौजूद थे। दो मोटर साइकिलों पर चार युवक मुंह पर रूमाल बांधकर पेट्रोल डलवाने पहुुंचे। पेट्रोल डलवाने के बाद एक युवक ने कर्मचारी राजेन्द्र को रिवाल्वर दिखाई और उससे 22 हजार लूट लिए। दूसरे युवकों ने कर्मचारी देेवेन्द्र के गले पर चाकू रखते हुए उससे 72 हजार रुपए तथा दोनों के मोबाइल छीन लिए। लुटेरे 98 हजार रुपए का माल लूट कर फरार हो गए। पम्प के कर्मचारी ने तुरंत डंूगरी पुलिस को फोन किया। कंट्रोल रूम को जानकारी मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा। राजेन्द्र ने डूंगरी थाने में लूट का मामला दर्ज कराया। राजेन्द्र ने बताया कि चारों युवक मुंह पर रूमाल बांधकर आए थे। बाइक में पेट्रोल डलवाने के बाद उन्होंने रुपए और मोबाइल लूट लिए। इसके बाद चिखली की तरफ भाग निकले। डंूगरी थाने के पीएसआई गामित ने बताया कि लूट की जानकारी मिलते ही वह मौके पर पहुंचे तथा पुलिस कंट्रोल को सूचित किया। चिखली और नवसारी थानों को भी घटना की जानकारी देकर पेट्रोलिंग शुरू करवा दी गई है।

सिलवासा में भी हुई थी पेट्रोल पंप पर लूट
पुलिस का मानना है कि शुक्रवार को सिलवासा में पेट्रोल पम्प पर लूट में भी इन लोगों का हाथ हो सकता है। गौरतलब है कि वासोणा के सांईनाथ पेट्रोलियम पर लुटेरों ने धारदार हथियार से हमला कर एक कर्मचारी जितेश बसंत पटेल को मौत के घाट उतार दिया तथा अन्य दो कर्मचारियों प्रकाश गुलाब ठाकुर तथा अशोक पटेल को घायल कर दिया था। यहां भी दो लुटेरे मोटरसाइकिल पर आए थे।

दूसरी घटना में बारडोली शहर के निकट अगासी माता मंदिर के पास पेट्रोल पंप पर रविवार सुबह दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने प्लास्टिक की पिस्टल और चाकू दिखाकर जमकर लूटपाट की। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। पलसाना तहसील के तातीथैया गांव निवासी तेजस जितेंद्र सिंह खरवासिया का बारड़ोली तहसील के आफवा गांव में रिलायंस कंपनी का पेट्रोल पंप है। रविवार सुबह ५ बजे पेट्रोल पंप पर सुपरवाइजर भाविन नरेश गरासिया, आनंद सुरेश चौधरी और चौकीदार जयराम चौधरी मौजूद थे। दो बाइक पर चार युवक मुंह पर रूमाल बांधकर पेट्रोल पम्प पर पहुंचे और बाइक में पेट्रोल डालने के लिए कहा। चौकीदार जयराम कार्यालय का दरवाजा खोलकर बाहर निकल रहा था कि चारों बदमाश कार्यालय के अंदर घुस आए। चारों ने प्लास्टिक की पिस्टल और चाकू दिखाकर तीनों कर्मचारी को बंधक बना लिया। कर्मचारियों से 15 हजार नकद, दो मोबाइल सहित 23 हजार 500 रुपए का सामान लूट कर भाग निकले। घटना की जानकारी सुपरवाइजर ने पेट्रोल पम्प मालिक को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच की। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई कर रही है। प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने बदमाशों के हाथ में प्लास्टिक की पिस्टल होने की बात कही।

Home / Surat / दक्षिण गुजरात में दो पेट्रोल पंपों पर लूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो