scriptSURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक बैठक में सहमति से मामले सुलझे, शेष पंच पैनल को सौंपे | SURAT KAPDA MANDI: Matters resolved with consent in business meeting, | Patrika News
सूरत

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक बैठक में सहमति से मामले सुलझे, शेष पंच पैनल को सौंपे

: दीपावली के बाद सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की पहली बैठक आयोजित –
 

सूरतDec 10, 2023 / 09:02 pm

Dinesh Bhardwaj

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक बैठक में सहमति से मामले सुलझे, शेष पंच पैनल को सौंपे

SURAT KAPDA MANDI: व्यापारिक बैठक में सहमति से मामले सुलझे, शेष पंच पैनल को सौंपे

सूरत. सूरत कपड़ा मंडी के व्यापारिक संगठन सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन की दीपावली अवकाश के बाद 153वीं साप्ताहिक व्यापारिक बैठक रविवार को सिटीलाइट स्थित माहेश्वरी भवन में आयोजित की गई। बैठक में पंच पैनल व कोर कमेटी की अगुवाई में 32 में से दो मामलों को व्यापारियों की आपसी सहमति से सुलझाया गया, शेष पंच पैनल व लीगल टीम को सौंपे गए।
बैठक की जानकारी में एसोसिएशन के प्रमुख नरेंद्र साबू ने बताया कि गत साढ़े तीन साल में सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन ने सूरत कपड़ा मंडी के सैकड़ों व्यापारियों के हितों को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका निभाई है। आपसी सहमति से सैकड़ों मामले सुलझाए गए। बैठक में लाइफ एडवाइजर प्रतिभा जरीवाला ने जीवन बीमा समेत अन्य योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। वहीं, दक्षिण भारत की कपड़ा मंडियों के एजेंट सुभाष बोथरा ने बढि़या क्वालिटी व बढि़या नीति-नियम से व्यापार करने वालों के यहां कभी मंदी का प्रभाव नहीं होने की महत्वपूर्ण जानकारी दी। बैठक में एसोसिएशन ने जीएसटी बचाने के चक्कर में अंडर बिलिंग को व्यापार विरोधी बताते हुए जानकारी दी कि इससे रकम खतरे में पड़ती है और व्यापारी वर्ग को बड़ा नुकसान उठना पड़ता है। व्यापारी वर्ग को अपने ब्रांड की पहचान सुनिश्चित कर बेहतर नीति-नियम से व्यापार करना चाहिए ताकि देसावर मंडी के व्यापारी चलकर उसके पास आए, तभी व्यापार बढ़ेगा।
: दीपावली के समान होगी जगमगाहट –

सूरत मर्कंटाइल एसोसिएशन के अशोक गोयल ने बैठक में बताया कि 22 जनवरी को आराध्य भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का उद्घाटन अयोध्याधाम में होगा। इस पवित्र अवसर पर कपड़ा व्यापारियों समेत सभी को अपने घर, दुकान, ऑफिस, मार्केट में दीपों की जगमगाहट करनी चाहिए। हम सभी सौभाग्यशाली है जो हमारे जीवन में यह अद्भुत क्षण आ रहा है। बैठक में एसोसिएशन के राजीव ओमर, आत्माराम बाजारी, महेश पाटोदिया, मनोज अग्रवाल, प्रकाश बेरीवाल, रामकिशोर बजाज, राजेश गुरनानी, संदीप अग्रवाल, अरविंद जैन, बंसत माहेश्वरी, अमित तापडिया, राजेन्द्र कनोडिया, दीपक अग्रवाल आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो