scriptSalman Khan Firing Case: तापी नदी से मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने बरामद की पिस्तौल और जिंदा कारतूस | Salman Khan Firing Case: Crime Branch team recovered pistol and live cartridges from Tapi river | Patrika News
सूरत

Salman Khan Firing Case: तापी नदी से मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने बरामद की पिस्तौल और जिंदा कारतूस

सलमान खान के आवास पर हुई गोलीबारी में इस्तेमाल की गई पिस्तौल की तलाश में मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम सूरत तापी मदी में तलाशी के लिए पहुंची। वहां से उन्हें 24 घंटे में पिस्टल, 4 कारतूस और 1 मोबाइल मिला जिसे आरेपियोम ने नदी में फेंका था।

सूरतApr 23, 2024 / 05:38 pm

Khushi Sharma

सलमान खान के आवास पर गोलीबारी के आरोपी

सलमान खान के आवास पर गोलीबारी के आरोपी

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर हुई फायरिंग केस में मुंबई क्राइम ब्रांच को एक और सफलता मिली है। इस मामले को लेकर पुलिस सबूत इकट्ठा करने में जुटी हुई है और हर जांच में एक नया खुलासा पुलिस कर रही है।
उन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई बंदूक और जिंदा कारतूस बरामद कर लिए हैं। हालांकि अभी वह दूसरी बंदूक की तलाश कर रहे हैं।

मुंबई क्राइम ब्रांच की एक टीम ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी करने के लिए दो लोगों द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल को बरामद करने के लिए सोमवार को गुजरात के सूरत शहर में तापी नदी में तलाशी शुरू की थी।
14 अप्रैल को हुई थी गोलीबारी   

दोनों आरोपी ने 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की और फिर मोटरसाइकिल पर मौके से भाग गए थे। सीसीटीवी  फुटेज के आधार पर जांच कर  उन्हें 16 अप्रैल को मुंबई और कच्छ पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा गुजरात के भुज शहर से पकड़ा गया था।   
गिरफ्तार किए गए दो आरोपी- विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उन्होंने हथियार को एक रेलवे पुल से तापी नदी में फेंक दिया था। जब वे गोलीबारी की घटना के बाद मुंबई से सड़क मार्ग से सूरत पहुंचने के बाद ट्रेन से भुज की ओर भाग रहे थे।
क्या बरामद किया?

22 अप्रैल को मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई बंदूक, 3 मैग्जीन और 13 जिंदा कारतूस गुजरात के सूरत की तापी नदी से बरामद किए हैं। हालांकि अभी दूसरी बंदूक की तलाश जारी है।
बंदूक बरामद करने सूरत गई मुंबई पुलिस

क्राइम ब्रांच ने दो दिनों तक सूरत में डेरा डाला और तापी नदी में सर्च ऑपरेशन चलाया है। जिसमें एक दिन की तलाशी में एक पिस्तौल बरामद हुई। वहीं आज एक और पिस्टल भी मिल गई है। 4 कार्ड और 1 मोबाइल भी मिला। आरोपी ने अनमोल बिश्नोई को वीडियो कॉल जारी रखा और पिस्तौल, मोबाइल दोनों को तापी नदी में फेंक दिया। दो नावों और दो तैराकों की मदद से तापी नदी में तलाशी अभियान चलाया गया। तैराक को कैमरे के साथ नीचे उतारा।
मछुआरों की मदद से हुई खोज

  स्थानीय गोताखोरों और मछुआरों की मदद से तापी नदी में बंदूक की खोज कर रहे थे। ऐसे में पुलिस को सफलता हासिल हुई और उन्हें बंदूक और जिंदा कारतूस मिले। मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक,  सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले शूटरों के पास दो बंदूकें थीं और उन्हें 10 राउंड गोलियां चलाने का आदेश दिया गया था। मगर उन्होंने चार गोलियां चलाईं और तेजी से मौके से भाग गए।

Home / Surat / Salman Khan Firing Case: तापी नदी से मुंबई क्राइम ब्रांच टीम ने बरामद की पिस्तौल और जिंदा कारतूस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो