scriptजल सुरक्षा पर नौ लाख में बनी सीडी पर हंगामा | Commotion on nine CDs on water security | Patrika News

जल सुरक्षा पर नौ लाख में बनी सीडी पर हंगामा

locationसूरतPublished: Feb 20, 2019 01:33:51 am

जल सुरक्षा पर बनी सीडी ने पानी समिति की मंगलवार को हुई बैठक को खासी हंगामेदार बना दिया। विरोध के बावजूद प्रस्ताव पास करने पर विपक्ष ने विजिलेंस…

Commotion on nine CDs on water security

Commotion on nine CDs on water security

सूरत।जल सुरक्षा पर बनी सीडी ने पानी समिति की मंगलवार को हुई बैठक को खासी हंगामेदार बना दिया। विरोध के बावजूद प्रस्ताव पास करने पर विपक्ष ने विजिलेंस जांच की मांग की। बताया गया कि सीडी समेत कई प्रस्तावों के लिए मनपा प्रशासन ने टेंडर नहीं मंगाए थे।

मनपा प्रशासन ने अहमदाबाद की एक फर्म से जल सुरक्षा पर एक सीडी तैयार कराई थी। इस पर ९.२५ लाख रुपए से अधिक का खर्च आया था। इसके लिए मनपा ने टेंडर प्रस्ताव नहीं मंगाया था। इस समेत बगैर टेंडर मंगाए कामों को पानी समिति से मंजूर कराने का प्रस्ताव मनपा प्रशासन ने समिति की बैठक के एजेंडे पर लिया था। मंगलवार को हुई समिति की बैठक में विपक्ष के पार्षदों भावेश रबारी और ममता सवाणी ने इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए सीडी दिखाने की मांग की।


]पार्षदों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने भी सीडी नहीं देखी है, इसलिए वह पार्षदों को भी नहीं दिखाई जा रही। उधर, समिति प्रमुख हिम्मत बेलडिया ने बताया कि हाइड्रोलिक इंजीनियर ने बैठक के दौरान व्यवस्था न होने के कारण सीडी किसी भी और दिन देखने का प्रस्ताव दिया था, जिसे विपक्ष ने नहीं माना। विपक्ष के विरोध के बावजूद समिति ने इस समेत उन सभी प्रस्तावों को मंजूर कर लिया, जिनमें टेंडर नहीं मंगाने की अनियमितता बरती गई थी। इसके विरोध में विपक्ष के दोनों पार्षदों ने सीडी मामले की विजिलेंस जांच की मांग की।

आज तय होगा आरोग्य अधिकारी

खड़ी समिति की बुधवार को होने वाली बैठक में आरोग्य अधिकारी के एक रिक्त पद के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। सामान्य वर्ग की इस सीट के लिए सात आवेदन आए थे। स्क्रूटनी के बाद समिति ने चार लोगों को साक्षात्कार के लिए बुलाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो