scriptबच्चे, बुजुर्ग और जवान को ‘हाश’ से मिलेगा सुकून | Children, elderly and young will get rid of 'Hash' | Patrika News
सूरत

बच्चे, बुजुर्ग और जवान को ‘हाश’ से मिलेगा सुकून

भाजपा प्रत्याशी सीआर पाटिल ने जारी किया चुनाव घोषणा पत्र

सूरतApr 18, 2019 / 07:48 pm

Dinesh Bhardwaj

patrika

बच्चे, बुजुर्ग और जवान को ‘हाश’ से मिलेगा सुकून

सूरत. प्रत्येक विधानसभा-लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दल मतदाताओं को लुभाने के लिए चुनाव घोषणापत्र घोषित करते हैं और सभी पार्टी प्रत्याशी चुनाव प्रचार के दौरान घोषणापत्र के वादों के साथ जनता के बीच पहुंच है। लेकिन कई ऐसे पार्टी प्रत्याशी भी होते है जो अपने चुनाव क्षेत्र में विकास के दावों और नए वादों के साथ क्षेत्रीय मतदाताओं के पास पहुंचते है, ऐसा ही प्रयास नवसारी सीट के भाजपा प्रत्याशी सीआर पाटिल ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान किया है।
नवसारी संसदीय क्षेत्र के सर्वांगीण विकास की बातों के साथ भाजपा प्रत्याशी सीआर पाटिल ने पंचरत्न नामक एक आदर्श योजना भी चुनाव घोषणापत्र में शामिल की है, जो कि नवसारी लोकसभा सीट की सभी सातों विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों गांवों तक अगले पांच साल में पहुंचाई जाएगी। चुनाव घोषणा पत्र में आदर्श योजना ‘हाश’ के माध्यम से प्रत्याशी पाटिल क्षेत्र के ग्रामीण व शहरी बच्चे, बुजुर्ग व युवाओं को एक ही स्थल पर बेहतर सेहत, शुद्ध हवा-पानी और स्वाध्याय के लिए झूले में झूलते हुए पुस्तकें-समाचार पत्र पढऩे के लिए उपलब्ध कराएंगे। ‘हाश’ नाम के अनुरूप यह योजना लोगों को भाग-दौड़ की जिंदगी में सुकून के पल मुहैया कराएगी। नवसारी संसदीय क्षेत्र की नवसारी, गणदेवी, जलालपोर, चौर्यासी, मजूरा, उधना व लिंबायत विधानसभा में सैकड़ों गांव शामिल है।

ऐसे होगा निर्माण


घोषणापत्र के मुताबिक नवसारी संसदीय क्षेत्र में शामिल गांवों की चौपाल को आदर्श योजना ‘हाश’ के तहत ग्रामीणों की मांग पर रिनोवेट किया जाएगा। यहां हरे-भरे पेड़ के नीचे कुर्सियों के अलावा झूले लगाकर सेहत-स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए हैंडपम्प लगाए जाएंगे। वहीं, नजदीक रखी रैक में समाचार-पत्र, मैग्जीन व अन्य पुस्तकें स्वाध्याय के लिए बच्चे, बुजुर्ग और युवाओं को मिलेगी। पवन, पानी, पुस्तक, पड़छू (छाया) व परमानंद का पंचरत्न आदर्श योजना ‘हाश’ में शहरी व ग्रामीण लोगों को मिलेगा।

Home / Surat / बच्चे, बुजुर्ग और जवान को ‘हाश’ से मिलेगा सुकून

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो