scriptCA : सीए स्टार्स प्रोग्राम के विद्यार्थियों ने सूरत का नाम किया रोशन | CA : Students of CA Stars Program Pass in CA exam | Patrika News
सूरत

CA : सीए स्टार्स प्रोग्राम के विद्यार्थियों ने सूरत का नाम किया रोशन

इंटरमीडिएट परीक्षा में पास होने वाले ज्यादातर विद्यार्थी राजस्थानी

सूरतFeb 14, 2019 / 08:31 pm

Divyesh Kumar Sondarva

surat

CA : सीए स्टार्स प्रोग्राम के विद्यार्थियों ने सूरत का नाम किया रोशन

सूरत.

सीए रवि छावछरिया की ओर से शुरू किए गए सीए स्टार्स प्रोग्राम के अंतर्गत पढऩे वाले विद्यार्थियों ने सीए इंटरमीडिएट परीक्षा में शहर का नाम रोशन कर दिया है। सीए स्टार्स प्रोग्राम के अंतर्गत पढ़कर इंटरमीडिएट परीक्षा में पास होने वाले ज्यादातर विद्यार्थी राजस्थानी हैं। सीए इंटरमीडिएट में शहर के कई विद्यार्थियों ने इंडिया टॉप-50 में स्थान हासिल किया है।
घोड़दौड़ रोड पर सीए की कोचिंग दे रहे सीए रवि छावछरिया ने 2016 में सीए स्टार्स प्रोग्राम की शुरुआत की थी। यह प्रोग्राम पढऩे में होशियार, लेकिन आर्थिक रूप के कमजोर विद्यार्थियों के सीए बनने का सपना साकार करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था। इसमें राजस्थान और गुजरात के आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों का चयन किया जाता है। इन विद्यार्थियों को सीए बनने तक नि:शुल्क पढ़ाया जाता है। उनके रहने और खाने की व्यवस्था भी की जाती है। नवम्बर 2018 में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) की ओर से सीए इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित की गई थी। सूरत के सीए स्टार्स के 38 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा दी थी। शुक्रवार शाम आइसीएआइ ने वेबसाइट पर इसका परिणाम जारी किया। सीए स्टार्स के 38 विद्यार्थियों में से 33 ने सीए बनने का पहला चरण पास कर लिया है। पास हुए 33 विद्यार्थियों में 18 राजस्थान के विभिन्न जिलों के हैं।
विद्यार्थियों ने गुरु दक्षिणा दे दी
& कई विद्यार्थी आर्थिक कारणों से अपने सपने पूरे नहीं कर पाते। यह प्रोगाम ऐसे विद्यार्थियों के लिए शुरू किया गया है। इन्हें सीए बनने में कोई आर्थिक परेशानी न हो, इसलिए नि:शुल्क मार्गदर्शन किया जा रहा है। विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट परिणाम देकर गुरु दक्षिणा भी दे दी।
रवि छावछरिया, सीए, स्टार्स प्रोग्राम शिक्षक
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो