scriptमहीनों से वेतन का इंतजार कर रहे सूरतगढ़ थर्मल श्रमिकों का धैर्य टूटा, अब बैठे धरने पर | Suratgarh Thermal Plant Labors On Protest For Not Getting Salary | Patrika News
श्री गंगानगर

महीनों से वेतन का इंतजार कर रहे सूरतगढ़ थर्मल श्रमिकों का धैर्य टूटा, अब बैठे धरने पर

सूरतगढ़ थर्मल श्रमिकों का धैर्य अब जवाब दे गया है। मजदूरी के अभाव में अब श्रमिक धरने पर बैठ गए हैं।

श्री गंगानगरJul 22, 2019 / 04:20 pm

Nidhi Mishra

Suratgarh Thermal Plant Labors On Protest For Not Getting Salary

महीनों से वेतन का इंतजार कर रहे सूरतगढ़ थर्मल श्रमिकों का धैर्य टूटा, अब बैठे धरने पर

सूरतगढ़ थर्मल/ श्रीगंगानगर। नव निर्मित सुपर क्रिटिकल इकाई ( suratgarh thermal plant ) में काम करने वाले करीब तीन दर्जन श्रमिकों ने मुख्य अभियंता को ज्ञापन देकर विगत तीन माह की मजदूरी की मांग करते हुऐ धरने पर बैठने की बात कही है। 30 श्रमिकों के हस्ताक्षरयुक्त इस ज्ञापन में उन्होंने लिखा है कि सुपर क्रिटिकल इकाईयों के निर्माण कार्यों में लगी पी ई इरेक्टर्स में कार्यरत करीब तीन दर्जन मजदूरों को पिछले तीन चार माह से मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया है। श्रमिक विनोद कुमार, राधेश्याम, पवन कुमार, अमर नाथ आदि ने बताया कि इस संबन्ध में बार बार संबंधित फर्म, भेल सहित मुख्य अभियंता को लिखित एवम मौखिक सूचना के बावजूद आज तक कोई कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि दूरदराज एवम अन्य प्रदेशों से आये मजदूरों के पास खाने पीने व बीमारी में चिकित्सा एवम दवाई के भी पैसे नहीं जिसके कारण मजदूरों के भूखों मरने की नौबत आ गई है।
श्रमिकों ने मुख्य अभियंता सहित भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड के अधिकारियों को सूचित करते हुए कहा है कि मजदूरी मिलने तक सभी श्रमिक सोमवार से मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गए हैं। सूरतगढ़ विद्युत उत्पादन मजदूर यूनियन इंटक के अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि पूर्व में भी इंटक प्रतिनिधि मंडल अतिरिक्त मुख्य अभियंता केसर सिंह से मिला था तब उन्होंने तीन दिन में मजदूरी भुगतान करवाने का आश्वासन दिया था, लेकिन एक सप्ताह बाद भी कम्पनी द्वारा मजदूरों का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि नवनिर्मित सुपर क्रिटिकल इकाईयों के निर्माण कार्यो में लगी कुछ निर्माण कम्पनी मजदूरों का शोषण कर रही है। समय पर मजदूरी नहीं मिलने से श्रमिकों का जीवन यापन मुश्किल से हो रहा है। उन्होंने श्रमिकों के आंदोलन को समर्थन देते हुए थर्मल व भेल प्रशासन को हस्तक्षेप कर मजदूरों का बकाया दिलवाने की मांग की है।

Home / Sri Ganganagar / महीनों से वेतन का इंतजार कर रहे सूरतगढ़ थर्मल श्रमिकों का धैर्य टूटा, अब बैठे धरने पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो