scriptब्लॉक कांग्रेस कमेटी व माकपा का थाने पर प्रदर्शन | Patrika News
श्री गंगानगर

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व माकपा का थाने पर प्रदर्शन

पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व माकपा ने शुक्रवार को थाने का घेराव किया। इस दौरान थाने के बाहर हुई सभा में वक्ताओं ने पुलिस पर पर्ची के सरकार के अनुसार राजनीतिक द्वेषता से पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया।

श्री गंगानगरApr 27, 2024 / 01:25 am

yogesh tiiwari

Block Congress Committee

protest at the police station

श्रीकरणपुर (श्रीगंगानगर). पुलिस की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व माकपा ने शुक्रवार को थाने का घेराव किया। इस दौरान थाने के बाहर हुई सभा में वक्ताओं ने पुलिस पर पर्ची के सरकार के अनुसार राजनीतिक द्वेषता से पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने का आरोप लगाया। इस पर रोक लगाने तथा क्षेत्र की अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर सीआइ व एसडीएम को ज्ञापन सौंपे गए।
जानकारी अनुसार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष बलकरण सिंह बराड़ व माकपा के जिला सचिव श्योपत मेघवाल के नेतृत्व में संगठन के अन्य पदाधिकारी, कार्यकर्ता व समर्थक पंचायती धर्मशाला में एकत्र हुए। इसके बाद बाजार से होते हुए सुबह करीब 11 बजे वे पुलिस थाना पहुंचे। वहां पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वे थाने के अंदर जाने लगे तो उन्हें मुख्य द्वार पर ही रोक लिया गया।

पुलिस की कार्य प्रणाली पर उठाए सवाल

थाने के बाहर हुई सभा में मुख्य वक्ता कांग्रेस के प्रवक्ता श्याम वर्मा, माकपा नेता श्योपत मेघवाल, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष बलकरण सिंह बराड़, माकपा के तहसील सचिव केवल सिंह व मुकेश मोहनपुरिया आदि ने कहा कि सरकार कोई भी लेकिन पुलिस को अपना कर्तव्य निर्वहन संवैधानिक रूप से करना चाहिए लेकिन यहां पर्ची की सरकार के अनुसार एक पक्षीय कार्रवाई की जा रही है। वक्ताओं ने एएसआइ सुभाष मीणा व सिपाही वेद ज्याणी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया। एडवोकेट विशाल भारती वर्मा ने दलित युवती के बलात्कार प्रकरण में सात भाजपा पार्षदों पर दर्ज प्रकरण में एफआर लगाने पर रोष जताया।

एसडीएम को गिनाई समस्याएं…

थाने के बार प्रदर्शन के बाद कुछ चुनिंदा लोगों ने सीआइ सुरेंद्र प्रजापत को ज्ञापन सौंपा और वहां से कार्रवाई का आश्वासन मिलने पर सभी लोग एसडीएम कार्यालय पहुंचे। वहां एसडीएम श्योराम को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र में दूषित पेयजल आपूर्ति का मुद्दा उठाया। इसके अलावा नशे के कारोबार पर रोक लगाने, विधानसभा चुनाव के बाद रुके निर्माण शुरू करने, राजकीय पशु चिकित्सालय में दवाओं की कमी दूर करने, मनरेगा योजनान्तर्गत तय कार्य दिवस के लिए कार्य देने, तय समयावधि में मजदूरी भुगतान करने व शहरी-ग्रामीण क्षेत्र में खराब व बंद पड़े विद्युत मीटरों को शीघ्र बदलने की मांग उठाई।

Home / Sri Ganganagar / ब्लॉक कांग्रेस कमेटी व माकपा का थाने पर प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो