आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और साथिन का विरोध प्रदर्शन...

By: Krishan Ram

Published On:
Mar, 05 2019 09:50 PM IST

आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका और साथिन का विरोध प्रदर्शन...

रात को धरना और बेमियादी अनशन आज से

मानदेय बढ़ोतरी सहित विभिन्न मांगें

 

श्रीगंगानगर. मानदेय बढ़ोतरी सहित विभिन्न मांगों को लेकर आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका व साथिनों ने मंगलवार को कलक्ट्रेट के बाहर धरना लगाकर विरोध किया। मांगों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने से खफा कार्यकर्ताओं ने आह्वान किया कि बुधवार को सभी कार्यकर्ता सामूहिक रूप से रात-दिन का धरना और बेमियादी अनशन शुरू करने की घोषणा की। हालांकि आशा सहयोगिनें 26 फरवरी से कलक्ट्रेट पर धरना देकर विरोध कर रही है लेकिन मांगों पर अभी तक जिला प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है।
सुबह दस बजे बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कलक्ट्रेट के बाहर धरना पर एकत्रित होकर केंद्र सरकार पर कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। इस मौका पर संघ की जिलाध्यक्ष सीता स्वामी ने कहा कि राज्य सरकार एवं केन्द्र सरकार से बार-बार आंगनबाड़ी कार्मिकों के वेतन में बढ़ोतरी के ज्ञापन भेजकर मांग की जा रही है लेकिन दोनों ही सरकारें आंगनबाड़ी कार्मिकों की मांगों को अनदेखा कर रही है। इससे व्यथित होकर अखिल राजस्थान महिला एवं बाल विकास संयुक्त कर्मचारी संघ के बैनर तले अनिश्तिकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार की ओर से शीघ्र कोई सकारात्मक निर्णय नहीं लिया तो आंगनबाड़ी केन्द्रों पर कार्यरत आंगनबाडी कार्यकर्ता, सहायिका, आशा सहयोगिन आंदोलन तेज करेंगी। प्रदर्शन में श्रीगंगानगर जिले के हर ब्लॉक से कार्यकर्ता शामिल हुई। इस दौरान विधायक राजकुमार गौड़ भी धरना स्थल पहुंचे और समस्याएं सुनी।

आंदोलन किया जाएगा तेज

इस दौरान श्रीगंगानगर जिले में अधिकांश आंगनबाड़ी केन्द्रों पर ताले लग गए। कार्यकर्ता शहरी व ग्रामीण अंचल की जिला मुख्यालय पर धरना में शामिल हुई। इस मौका पर धरना स्थल पर हुई सभा को गजसिंहपुर से सुनीता व राजीवर कौर, पदमपुर से निर्मला बिश्नोई, श्रीगंगानगर शहर अध्यक्ष मनीषा तिवारी, रीतू श्रीवास्तव, नीतू गोयल, संगीता सिंह, नीलम सिंह, प्रवेश कुमारी, उषा वर्मा, परविन्द्र कौर , माया देवी, गायत्री शर्मा, सरोज,कविता आदि ने कहा कि जब तक कार्यकर्ताओं की मांगे पूर्ण नहीं होगी आंदोलन जारी रहेगा।

Published On:
Mar, 05 2019 09:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।