scriptTokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे | Patrika News
खेल

Tokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Tokyo Olympics 2020: भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को मात दे दी। उन्होंने 4-1 से ये मुकाबला अपने नाम किया।

नई दिल्लीJul 29, 2021 / 09:18 am

Mahendra Yadav

satish.png
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन बेहतरीन रहा है। पहले हॉकी में भारत को जीत मिली। इसके बाद तीरंदाजी में अतनु दास ने जीत दर्ज की। वहीं बॉक्सिंग में भी भारत को जीत मिली है। भारतीय बॉक्सर सतीश कुमार ने 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को मात दे दी। उन्होंने 4-1 से ये मुकाबला अपने नाम किया। सतीश ने पहला राउंड 5-0, दूसरा और तीसरा 4-1 से जीता। इस जीत के साथ सतीश कुमार अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। वह मेडल जीतने से एक कदम दूर हैं।
पहले राउंड से ही आगे रहे सतीश कुमार
मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भारत के बॉक्सर सतीश कुमार पुरुष प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में शुरुआत से ही जमैका के रिकार्डो ब्राउन पर भारी रहे। बॉक्सिंग में पुरुष प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले का पहले राउंड में सतीश कुमार आगे रहे। पांचों जज ने उन्हें 10-10 अंक दिए। वहीं सतीश कुमार ने दूसरा राउंड भी अपने नाम किया। उन्होंने 4-1 से ये राउंड अपने नाम किया।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक: पीवी सिंधु ने मेडल की ओर बढ़ाए कदम, जीता अंतिम 16 का मुकाबला

कोरोना से संक्रमित हो गए थे सतीश
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले से आने वाले सतीश कुमार ट्रेनिंग के समय कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। इस बीमारी से उबरने में उनको काफी समय लगा और उन्होंने महत्वपूर्ण ट्रेनिंग मिस की।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: तीरंदाजी में दीपिका का कमाल, राउंड ऑफ 32 में 6-0 से जीता मुकाबला

आज मैरीकॉम का भी मुकाबला
बॉक्सिंग में आज महिला बॉक्सर एमसी मैरीकॉम का महिला 51 किलो अंतिम-16 में कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से मुकाबला होगा। इससे पहले एमसी मैरी कॉम ने टोक्यो ओलंपिक में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मैरीकॉम का पहला मुकाबला डोमिनिका की मिगुएलिना हर्नांडेज से हुआ। इसमें मैरीकॉम ने शानदार जीत दर्ज की। मैरीकॉम ने महिलाओं के 51 किलोग्राम भार वर्ग में बॉक्सिंग के राउंड ऑफ 32 का मुकाबला 4-1 से जीता।

Home / Sports / Tokyo Olympics 2020: बॉक्सर सतीश मेडल से एक जीत दूर, क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो