scriptInd vs Eng: टीम इंडिया पर हावी इंग्लैंड, पहले दिन 311 रन पर 4 विकेट, देखें पूरे दिन का लेखा-जोखा | Patrika News
खेल

Ind vs Eng: टीम इंडिया पर हावी इंग्लैंड, पहले दिन 311 रन पर 4 विकेट, देखें पूरे दिन का लेखा-जोखा

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट खोकर 311 रन बना लिए हैं। मोइन अली 99 और बेन स्टोक्स 19 रन बनाकर मैदान पर मौजूद हैं।

Nov 09, 2016 / 05:57 pm

balram singh

team india

team india

इंग्लैंड ने भारत के साथ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हए दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट खोकर 311 रन बना लिए हैं। मोइन अली 99 और बेन स्टोक्स 19 रन बनाकर मैदान पर मौजूद हैं। भारत की तरफ से अश्विन ने 2 तथा उमेश यादव और रविंद्र जड़ेजा ने 1-1 विकेट लिए।
टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी इंग्लैंड की तरफ से कप्तान एलिस्टर कुक औऱ हसीब हामिद बल्लेबाजी के लिए उतरे। दोनों ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर 47 रन तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर जड़ेजा ने कुक को पगबाधा आउट कर भारत को पहला सफलता दिलाई।
कुक के आउट होने के बाद जोए रूट मैदान पर आए पर थोड़ी देर बाद ही 76 रन के स्कोर पर हामिद को अश्विन ने आउट कर दिया। हामिद ने 6 चौकों की मदद से 31 रन की पारी खेली। बेन ड्केट भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके औऱ मात्र 13 रन बनाकर अश्विन का शिकार बन गए।
उस समय लग रहा था कि भारतीय गेंदबाज हावी होते जा रहे हैं पर मोईन अली और रूट ने इसे गलत साबित किया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को मजबूत स्कोर की तरफ ले गए।
रूट ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने आउट होने से पहले 11 चौके औऱ 1 छक्के की मदद से 124 रन की शानदार पारी खेली। उनको उमेश यादव ने आउट किया। 

दिन का खेल खत्म होने तक अली ने 99 रन बनाए वहीं उनके साथी जोड़ीदार स्टोक्स भी 19 रन पर नाबाद हैं। अली ने 9 चौके लगाए हैं औऱ वे अपने शतक से मात्र एक रन पीछे हैं।
भारतीय टीम की तरफ से अश्विन ने 2 विकेट लिए हैं। उन्होंने 30 ओवर की गेंदबाजी की औऱ 108 रन दिए। उनके अलावा जड़ेजा ने 21 ओवर में 59 रन देकर 1 विकेट लिया तथा उमेश यादव ने 19 ओवर में 68 रन देकर जोए रूट को आउट करने में सफलता प्राप्त की।
अमित मिश्रा औऱ मोहम्मद शमी के कोई सफलता नहीं मिली। मैच के पहले दिन गेंदबाजों पर बल्लेबाज हावी रहे हैं। अब देखना है कि कल दूसरे दिन कौन किस पर भारी पड़ता है। 

(photo cricbuzz) 

Home / Sports / Ind vs Eng: टीम इंडिया पर हावी इंग्लैंड, पहले दिन 311 रन पर 4 विकेट, देखें पूरे दिन का लेखा-जोखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो