सोनभद्र पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पत्रकारों ने पूछा पूछा ऐसा सवाल

By: Mohd Rafatuddin Faridi

Published On:
Sep, 12 2018 09:28 PM IST

  • रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के गांव में प्राथमिक स्कूल पहुंचकर किया बच्चों के स्मार्ट क्लास का उद्घाटन।

सोनभद्र . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सोनभद्र पहुंचे। सीएम योगी रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के बहुआरा प्राथमिक स्कूल पर पहुंचकर वहां के बच्चों की कंप्यूटर द्वारा संचालित स्मार्ट क्लासेस का उद्घाटन किया। साथ ही उन्होंने सोलर पैनल से संचालित होने वाले सोलर किचन की भी शुरुआत की। स्कूल के निरीक्षण के बाद उन्होंने आवासों के लाभार्थियों को चेक भी सौंपा।

हिन्दू धर्म का गलत प्रचार कर धर्म बदलवाने के आरो में चार जिलों के 271 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के बहरा गांव की मुसहर बस्ती का भी निरीक्षण किया। बस्ती में निरीक्षण के दौरान उन्होंने छोटे बच्चों से बातचीत की। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कुछ बच्चे स्कूल नहीं जाते हैं और कुछ बच्चों को ड्रेस भी नहीं मिली है। इस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रशासन के लोग लगे हुए हैं। लेकिन यह समाज की भी जिम्मेदारी है।

डिप्टी CM केशव मौर्य ने किया INDIA POST PAYMENTS BANK का उद्घाटन, कहा यह बैंकिंग क्षेत्र में नया आयाम साबित होगा

सोनभद्र में निरीक्षण पर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक स्कूल बहुअरा के निरीक्षण के बाद कहा की वन नीति आयोग द्वारा चुने गए एस्पीरेशनल डिस्ट्रिक्ट सोनभद्र में नीति आयोग की ओर से तय किए गए मानकों की समीक्षा के लिए वह आए हैं। देश के 115 जनपद एस्पीरेशनल डिस्ट्रिक्ट में सोनभद्र भी है इसकी वह समीक्षा करेंगे।
मुसहर बस्ती के दलितों से मिलने के बाद उन्होंने कहा कि, इस बस्ती में अब विकास दिखाई दे रहा है। प्रत्येक आदिवासी परिवार को समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जाएगा। ऐसा देखा गया कि, स्कूल चलो अभियान के बाद भी कुछ बच्चे स्कूल नही जा रहे हैं। प्रशासन को ड्यूटी भी विशेष तौर से लगाई गयी है, लेकिन यह समाज का भी दायित्व है। मुसहर बस्ती के कुछ बच्चों से जब सीएम ने पूछा तो उन्होंने स्कूल ड्रेस मिलने से इनकार कर दिया।

By Sanyosh

Published On:
Sep, 12 2018 09:28 PM IST