scriptभाड़े के शूटरों से कराई गई थी नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह की हत्या, चार गिरफ्तार | police reveling nagar panchayat adhyaksh murder case four arrested | Patrika News
सोनभद्र

भाड़े के शूटरों से कराई गई थी नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह की हत्या, चार गिरफ्तार

पुलिस ने बताया की शिव प्रताप सिंह और पूर्व नगर पंचायत के अध्यक्ष अनिल सिंह के बीच चुनाव के बाद से ही अदावत चल रही थी

सोनभद्रOct 03, 2019 / 09:58 pm

Ashish Shukla

murder case

पुलिस ने बताया की शिव प्रताप सिंह और पूर्व नगर पंचायत के अध्यक्ष अनिल सिंह के बीच चुनाव के बाद से ही अदावत चल रही थी

सोनभद्र. रेणूकूट चेयरमैन शिव प्रसाद सिंह हत्या मामले का पुलिस ने गुरूवार को खुलासा करते हुए हत्या के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल सिंह उनके भाई बृजेश सिंह , राकेश सिंह के साथ जमुना सिंह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि नगर पंचायत चुनाव को लेकर दोनों के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। पुलिस के अनुसार नगर पंचायत अध्यक्ष को मारने के लिए इन लोगों ने गहरी साजिश रची थी।
पुलिस ने बताया की शिव प्रताप सिंह और पूर्व नगर पंचायत के अध्यक्ष अनिल सिंह के बीच चुनाव के बाद से ही अदावत चल रही थी।
अनिल व उसके भाइयो ने शिव प्रताप की हत्या के लिए भाड़े के शूटरों को लाने की योजना बनाई। बिहार के शूटरों को दो लाख रूपये की सुपारी दी गई। सात सितम्बर को मूर्धवा में शूटर रुके और चेयरमैन का रेकी किया। वो कब किया करते हैं इसकी जानकारी इकट्टा की गई। पूरे महीने पर शिव प्रताप की गतिविधियों पर इन लोगों ने नजर रखी।
पुलिस ने बताया कि बिहार से जिन चार शूटरों को बुलाया गया था उन सभी को ज्वाला मुखी होटल में रोका गया था। इन सभी को बाइक दी गई थी ताकि वो पूरी स्थिति का जायजा कायदे से ले सकें। शूटर अनिल के भाई जमुना सिंह और बृजेश सिंह के रहे सम्पर्क में रहते थे वो हर रोज चेयरमैन के काम काज और आवाजाही की पूरी अपडेट उन्हे देते रहते थे।
पूरी रेकी के बाद इन्होने तय किया कि शिवप्रताप हर रोज शाम को अपने बरामदे में बैठकर लोगों से मिलता जुलता है। ऐसे में 30 सितम्बर कि रात 10 बजे शूटर इनके पास पहुंचे बाइक थोड़ी दूर पर लगाई और चेयरमैन के सीने में गोली उतार दिया। मारने के बाद पूर्व चेयरमैन अनिल सिंह और उनके भाईयों को इसकी जानकारी दे दी गई। जिसके बाद इन चारों को भागने के लिए मूर्धवा मोड़ पर लाया गया वहां से स्कार्पियो से इन सभी को यूपी की सीमा से बाहर कर दिया गया।
राकेश ने दिये थे रूपये

पुलिस के खुलासे में यह बात भी सामने आई कि चेयरमैन के चुनाव में राकेश सिंह भी शिव प्रताप का प्रतिद्वंदी था। लेकिन चुनाव में उसे हार मिल जाने के बाद से ही वो चेयमैन की हत्या कराना चाहता था। पूरी योजना अनिल सिंह के बनाने के बाद रूपये का सारा इंतजाम राकेश ने किया जिसके बाद इस वारदात को अंजाम दिया गया।
पांच के खिलाफ दर्ज की गई थी एफआईआर

इस मामले में परिजनों की तहरीर पर सोनभद्र के पिपरी थाने में अनिल सिंह उनके दो भाई ब्रजेश सिंह व राकेश सिंह के साथ ही जमुना सिंह और राकेश मौर्य के खिलाफ नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। परिजनों की ओर से जो पिपरी थाने में दी गयी तहरीर में घटना का मुख्य जिम्मेदार अनिल सिंह, राकेश सिंह, ब्रजेश सिंह, जमुना सिंह व राकेश मौर्य को बताया था। उनका आरोप थी कि इन लोगों ने ही षड़्यंत्र करके दो शूटरों के जरिये यह हत्या करायी है। पुलिस ने इनसे पूछताछ किया तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया।

Home / Sonbhadra / भाड़े के शूटरों से कराई गई थी नगर पंचायत अध्यक्ष शिव प्रताप सिंह की हत्या, चार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो