scriptपोर्टल में पद खाली, प्राचार्य बता रहे पहले से नियुक्त हैं मास्टर साहब | Guest teacher in Singrauli complained to education officials | Patrika News
सिंगरौली

पोर्टल में पद खाली, प्राचार्य बता रहे पहले से नियुक्त हैं मास्टर साहब

अतिथि शिक्षक के आवेदकों ने की शिकायत….

सिंगरौलीJul 21, 2019 / 10:47 pm

Ajeet shukla

Singrauli Collector directed to action on Engineer of Housing Board

Singrauli Collector directed to action on Engineer of Housing Board

सिंगरौली. कोई प्राचार्य की शिकायत लेकर पहुंचा तो कोई सरपंच की सिफारिश लेकर पहुंचा। इसके अलावा भी कई तरह की शिकायतों का अंबार लगा रहा है। बात विकासखंड कार्यालय स्तर पर गठित समितियों के पास आई अतिथि शिक्षकों के शिकायत व समस्याओं की कर रहे हैं।
शिक्षा विभाग के तीनों विकासखंड कार्यालयों की कमेटी को 97 अतिथि शिक्षकों की शिकायत मिली है। इनमें से कई शिकायतों व समस्याओं के निराकरण को लेकर शिक्षा अधिकारियों ने जांच कराने का निर्णय लिया है।
अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति में लगातार आ रही शिकायतों व आरोपों के मद्देनजर कलेक्टर के निर्देश पर विकासखंड स्तर पर समिति का गठन कर अतिथि शिक्षकों से उनकी आपत्ति, शिकायत व समस्या संबंधित आवेदन लेने के लिए शनिवार का दिन मुकर्रर किया गया था।
शनिवार को देर शाम तीनों विकासखंडों में अतिथि शिक्षकों से आवेदन लिए गए।अधिकारियों के मुताबिक कई आवेदन अमल करने और जांच कराने योग्य हैं। जिन पर गंभीरता से गौरफरमाया जाएगा। इसके अलावा कई आवेदन ऐसे हैं, जो नियम विरुद्ध नियुक्ति चाहते हैं।
केवल मान्य शिकायतों को लेंगे संज्ञान
शिक्षा अधिकारियों के मुताबिक बेवजह की शिकायतों को कमेटी ने तत्काल प्रभाव से अमान्य कर दिया गया है। वैसे तो कुल मिला शिकायत, समस्या व आपत्ति दर्ज कराने के लिए तीनों विकासखंड में पहुंचने वाले अतिथि शिक्षकों की संख्या 200 के करीब रही, लेकिन आवेदन केवल 97 के मान्य किए गए हैं। बैढऩ विकासखंड में 48 अतिथि शिक्षकों की, देवसर में 18 और चितरंगी विकासखंड में 31 अतिथि शिक्षकों के आवेदन पर गौर फरमाया जाएगा।
अतिथि शिक्षकों की प्रमुख आपत्तियां
– पद को लेकर पोर्टल व प्राचार्य की सूचना में अंतर
– पात्रता के बावजूद नियुक्ति पाने से हो रहे हैं वंचित
– 10 वर्ष से पढ़ा रहे हैं अब कर दिया गया अपात्र
– सामाजिक विज्ञान के लिए इतिहास के अभ्यर्थीअपात्र
– पद रिक्त होने के बावजूद प्राचार्य कर रहे मनमानी

Home / Singrauli / पोर्टल में पद खाली, प्राचार्य बता रहे पहले से नियुक्त हैं मास्टर साहब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो