scriptराजस्थान पत्रिका की इस पहल पर बजी तालियां…रक्त दानदाताओं का हुआ सम्मान | Magazine's applause at this initiative ... honored by blood donors | Patrika News
सीकर

राजस्थान पत्रिका की इस पहल पर बजी तालियां…रक्त दानदाताओं का हुआ सम्मान

राजस्थान पत्रिका व मारवाड़ फाउण्डेशन की ओर से रीको स्थित सामुदायिक भवन में शुक्रवार शाम को आयोजित रक्तदाता सम्मान समारोह में पूरे शहर ने इन रक्त दानवीरों को सैल्यूट किया।

सीकरJun 15, 2019 / 06:29 pm

Gaurav kanthal

sikar

पत्रिका की इस पहल पर बजी तालियां…रक्त दानदाताओं का हुआ सम्मान

सीकर. कोई रक्तदान के जरिए शतक लगाने की तैयारी में तो कोई अद्र्धशतक के बाद भी सेवा व जज्बे के जरिए नया रेकार्ड बनाने की तैयारी में है। इन रक्तदान वीरों को शुक्रवार को जब राजस्थान पत्रिका की पहल पर सम्मान मिला तो चेहरे खुशी से चमक उठे। यह रक्तदाता अब तक 350 से अधिक लोगों की जान बचा चुके है। राजस्थान पत्रिका व मारवाड़ फाउण्डेशन की ओर से रीको स्थित सामुदायिक भवन में शुक्रवार शाम को आयोजित रक्तदाता सम्मान समारोह में पूरे शहर ने इन रक्त दानवीरों को सैल्यूट किया। जैसे ही मंच से उद्घोषणा हुई कि दानवीरों ने इतने लोगों की जान बचाई है तो हर किसी ने तालियां बजाकर उत्साह बढ़ाया।
कार्यक्रम में नहर परिषद के सभापति जीवण खां ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। इसलिए जीवन में व्यक्ति को रक्तदान जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारों में राजस्थान पत्रिका का कोई सानी नहीं है। उन्होंने कहा कि रक्त दानवीरों को मिला यह प्रोत्साहन समाज में और नए रक्त भामाशाह पैदा करेगा। शहर कोतवाल श्रीचंद ने कहा कि ने कहा कि सडक़ हादसों के अकाल मौत की वजह से हर साल प्रदेश में सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है। कार्यक्रम को बतौर अतिथि मौजूद सूर्य मंदिर लोहार्गल के अश्विनीदास महाराज, एडवोकेट महेश होलानी, समाजसेवी अरुण अग्रवाल फागलवा ने संबोधित किया। आखिर में राजस्थान पत्रिका के संपादकीय प्रभारी विनोद सिंह चौहान व शाखा प्रबंधक निश्चल जैन ने आभार जताया। इससे पहले अतिथियों का मारवाड़ फाउण्डेशन के चेयरमैन आमिर खान किरड़ोली ने स्वागत किया। इस मौके पर नटवर बिन्दल, गोरधन ख्यालिया, अशफाक कायमखानी, दानवीर मांडोता, रामनिवास चाहर, शिक्षाविद् रमेश शास्त्री, इब्राहिम खां कोहिनूर, विकास मोर, आबिद खां किरडोली, अदनान खां कासली, आरिफ खान भारतीय, कन्हैयालाल शर्मा, शारदा काबरा, प्रियंक जैन व सादिक बडगुजर सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम में वक्ताओं ने राजस्थान पत्रिका की इस पहल को सराहा। वक्ताओं ने कहा कि रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया जाए तो युवा पीढ़ी भी रक्तदान की तरफ आगे बढ़ेंगे। अतिथियों ने राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकारों की भी सराहना करते हुए कहा कि पत्रिका समाजहित के कार्यों में सदैव अग्रणी रहकर जागरुक प्रहरी की भूमिका का निर्वहन कर रहा है।

Home / Sikar / राजस्थान पत्रिका की इस पहल पर बजी तालियां…रक्त दानदाताओं का हुआ सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो