scriptतेरह दिन! देश-दुनिया से कटा रहा गांव छितकुल। आ खिर क्यों | Village Chitkul remained cut off from the country and the world. why | Patrika News
शिमला

तेरह दिन! देश-दुनिया से कटा रहा गांव छितकुल। आ खिर क्यों

हिमाचल: फिर बिगड़ा मौसम, लाहौल-स्पीति के कई हिस्सों में हिमपातशिमला. हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले कई हिस्सों में मौसम फिर बिगड़ गया है। लाहौल-स्पीति जिले के ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में सोमवार सुबह हिमपात हुआ। भारत-तिब्बत सीमा से सटा छितकुल गांव का 13 दिन से चार फुट हिमपात से देश-दुनिया से संपर्क टूट गया था। लोक निर्माण विभाग ने मशक्कत के बाद गांव की सड़क को बहाल कर दिया है।

शिमलाMar 12, 2024 / 02:01 am

satyendra porwal

तेरह दिन!   देश-दुनिया से कटा रहा गांव छितकुल। आ​खिर क्यों

तेरह दिन! देश-दुनिया से कटा रहा गांव छितकुल। आ​खिर क्यों

बारिश-बर्फबारी के आसार
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से ऊंची चोटियां में बारिश-हिमपात का पूर्वानुमान जताया गया है। मंगलवार रात से क्षेत्र में एक और ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने का अनुमान जताया गया है। अब 13 और 14 मार्च को भी कई स्थानों पर बारिश-बर्फबारी के आसार जताये गए हैं। गुुरुवार को ऊंची चोटियों पर मौसम खराब रह सकता है। इसके अलावा 16 मार्च से क्षेत्र में मौसम साफ रहने के आसार हैं। वहीं, राजधानी शिमला और आसपास क्षेत्रों में आज सुबह धूप खिली, लेकिन दोपहर से बादल छाए हुए हैं।
11 दिन बाद सड़क संपर्क जुड़ने की उम्मीद
जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति का मनाली से 11 दिनों के बाद सड़क संपर्क जुड़ने की उम्मीद है। दोपहर बाद मनाली-केलांग सड़क सिंगल लेन फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल हो सकती है। सड़क में हालांकि सिर्फ फोर बाई फोर वाहन ही छोड़े जाएंगे। सड़क बहाल होने से लाहौल घाटी में फंसे हुए लोगों को राहत मिलेगी। केलांग-उदयपुर सड़क को भी बीआरओ ने रविवार रात्रि बहाल किया है। कुछ फोर बाई फोर वाहन अटल टनल के साउथ पोर्टल की ओर निकले, लेकिन नॉर्थ पोर्टल का कुछ क्षेत्र में इन लोगों ने पैदल ही पार किया। अब बीआरओ की ओर से सड़कों को चौड़ा करने का कार्य किया जाएगा।

Home / Shimla / तेरह दिन! देश-दुनिया से कटा रहा गांव छितकुल। आ खिर क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो