scriptखुशखबर: दो दिन घाटी में पर्यटक को मिलेंगे खास नजारे। आइए | Good news: Tourists will get special views in the valley for two days. | Patrika News
शिमला

खुशखबर: दो दिन घाटी में पर्यटक को मिलेंगे खास नजारे। आइए

बंजार घाटी: ‘शोभला सराज’ पर्यटन उत्सव मनाएंगेकुल्लू (शिमला). हिमाचल प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से जिभी वैली पर्यटन विकास एसोसिएशन के सहयोग से बंजार घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जिभी में 29 और 30 मार्च को ‘शोभला सराज’ नाम से जिभी घाटी पर्यटन उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान स्कूली छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सस्टेनेबल टूरिज्म के बारे में जागरूक किया जाएगा।

शिमलाMar 28, 2024 / 12:54 am

satyendra porwal

खुशखबर: दो दिन घाटी में पर्यटक को मिलेंगे खास नजारे। आइए

खुशखबर: दो दिन घाटी में पर्यटक को मिलेंगे खास नजारे। आइए

स्की- माउंटेनियरिंग ओपन चैम्पियनशिप
कुल्लू जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनैना शर्मा ने बुधवार को जानकारी दी कि उत्सव के दौरान 29 मार्च को देशभर से आए प्रतिभागियों का स्वागत किया जाएगा और उनके लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्सव में 30 मार्च को जलोड़ी पास में स्की- माउंटेनियरिंग ओपन चैम्पियनशिप और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
पारम्परिक व्यंजनों व अन्य उत्पादों के स्टॉल लगेंगे
उत्सव के दौरान जिभी में भी विभिन्न महिला मंडल की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और स्थानीय पारम्परिक व्यंजनों व अन्य उत्पादों से संबंधित स्टॉल भी लगाए जाएंगे। उत्सव में फोटोग्राफी प्रतियोगिता तथा जिभी घाटी में पर्यटन को विकसित करने के सम्बन्ध में घाटी के पर्यटन से सम्बधित हितधारकों व अधिकारियों के मध्य पैनल डिस्कशन का आयोजन भी किया जाएगा। इस दौरान स्कूली छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को सस्टेनेबल टूरिज्म के बारे में जागरूक किया जाएगा।

Home / Shimla / खुशखबर: दो दिन घाटी में पर्यटक को मिलेंगे खास नजारे। आइए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो