scriptएग्जाम से पहले एमपी में लीक हुआ 8वीं क्लास का पेपर, मचा हड़कंप | 8th class paper leaked in MP before exam create panic | Patrika News
श्योपुर

एग्जाम से पहले एमपी में लीक हुआ 8वीं क्लास का पेपर, मचा हड़कंप

परीक्षा शुरू होने के 2 घंटे पहले एक बार फिर पेपर लीख होने की खबर सामने आने पर छात्रों के साथ साथ जिला शिक्षा विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया है।

श्योपुरMar 14, 2024 / 01:24 pm

Faiz

8th class paper leak

एग्जाम से पहले एमपी में लीक हुआ 8वीं क्लास का पेपर, मचा हड़कंप

मध्य प्रदेश का श्योपुर जिले में परीक्षा के दौरान लगातार सामने आ रहे नकल के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कुछ दिन पहले ही जिले में 5वीं और 8वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के बीच नकल कराने का वीडियो वायरल हुआ था। अब 14 मार्च को परीक्षा शुरू होने के 2 घंटे पहले एक बार फिर पेपर लीख होने की खबर सामने आने पर छात्रों के साथ साथ जिला शिक्षा विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया है।

सूबे के श्योपुर में 8वीं बोर्ड परीक्षा का सोशल साइंस विषय का पेपर लीक होने के बाद हड़कंप मच गया है। ये पेपर देखते ही देखते सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा है। मामला सामने आने के बाद जिम्मेदार सफाई दे रहे हैं। वे मामले को दिखवाने की बात भी कह रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें- अग्निवीर योजना पर बड़ा फैसला, इच्छुक अभ्यार्थी यहां जान लें नया सरकारी आदेश

 

8th class paper leak

बता दें कि यहां सुबह 9 बजे से 8वीं बोर्ड परीक्षा का सोशल साइंस विषय का पेपर था। लेकिन, परीक्षा से 2 घंटे पहले सुबह 7 बजे पेपर लीक होने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। वायरल हो रहे कागज पर 17 प्रश्नों को लिखा है। इसके साथ-साथ उसने प्रश्नों के नीचे उसका उत्तर भी लिख रखे हैं। इस विषय की गाइड में प्रश्न-उत्तर किस पेज नंबर पर हैं, ये जानकारी भी उत्तर के साथ दी गई है। बहरहाल, वायरल प्रश्न पत्र की पुष्टि पत्रिका.कॉम नहीं करता। फिलहाल, ये एक जांच का विषय है।

 

यह भी पढ़ें- चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, जुआ खेलते पकड़ाया दिग्गज नेता

 

8th class paper leak

प्रश्न लीक होने का मामला सामने आने के बाद एक बार फिर से श्योपुर जिले में हो रही बोर्ड परीक्षाओं पर सवाल खड़े हो गए हैं। क्योंकि, इन्हीं बोर्ड परीक्षाओं में नकल करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर दो बार वायरल हो चुकी हैं। इनमें से एक बार वायरल हो रही वीडियो में तो टीचर ही परीक्षार्थियों को नकल कराते नजर आ रहा है। हालांकि, मामले में उक्त दोनों टीचरों को निलंबित भी कर दिय गया है।

Home / Sheopur / एग्जाम से पहले एमपी में लीक हुआ 8वीं क्लास का पेपर, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो