scriptजाति को लेकर मुस्लिम आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या | Rti activist kasim saifi murder news | Patrika News
शामली

जाति को लेकर मुस्लिम आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या

मुरादबाद के एक आारटीआई कार्यकर्ता की शामली क्षेत्र के गांव भसीसा के मजरा शाहपुर के जंगल में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

शामलीJan 11, 2019 / 09:29 am

virendra sharma

rti

जाति को लेकर मुस्लिम आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या

शामली। मुरादबाद के एक आारटीआई कार्यकर्ता की शामली क्षेत्र के गांव भसीसा के मजरा शाहपुर के जंगल में गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुरादाबाद पुलिस ने हत्यारोपी की निशानदेही पर मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस हत्यारे के दूसरे साथी की तलाश कर रहीं है।
मुरादाबाद के थाना पाकबड़ा निवासी 32 वर्षीय कासिम सैफी पुत्र साबिर हुसैन आरटीआई कार्यकर्ता है। 27 दिसंबर को युवक संदिग्ध हालत में लापता हो गया था। युवक के परिजनों ने थाना पाकबड़ा में युवक की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने युवक की गुमशुदगी दर्ज कर युवक की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से कांधला थाना क्षेत्र के गांव हुरमंजपुर निवासी विकास चौधरी पुत्र जयपाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पकड़े गए आरोपी ने बताया कि युवक कासिम सैफी आए दिन उसकी जाति पर अभद्र टिप्पणी करता रहता था। मना करने के बाद भी युवक अपनी हरकतों से बाज नहीं आता था। जिसके चलते उसने युवक की हत्या का प्लान बनाया, और वह युवक को लेकर 27 दिसंबर को अपने गांव आ गया।
जहां पर उसने अपने दोस्त गांव भभीसा निवासी कुलदीप पुत्र रामफल के साथ मिलकर युवक को शाहपुर के जंगल में ले जाकर दो गोली मारकर युवक की हत्या कर दी। शव को र्इंख के खेत में फेंक दिया। हत्या करने के बाद विकास चौधरी वापस पाकबड़ा चला गया। गुरूवार को पाकबड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने हत्यारोपी विकास चौधरी की निशानदेही पर मृतक युवक का शव शाहपुर के जंगल से बरामद कर लिया है। मामले में पाकबड़ा थाना प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया की गुमशुदगी को अपहरण कर हत्या करने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Home / Shamli / जाति को लेकर मुस्लिम आरटीआई एक्टिविस्ट की हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो