scriptमक्सी : आखिर क्यों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया आगरा-मुंबई हाईवे जाम, देखें वीडियो | Maxi: Why did Bajrang Dal workers jam the Agra-Mumbai highway, watch v | Patrika News
शाजापुर

मक्सी : आखिर क्यों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया आगरा-मुंबई हाईवे जाम, देखें वीडियो

जिले के मक्सी में गोवंश तस्करी को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को आगरा-मुंबई हाईवे पर चक्काजाम कर दिया। दल ने यह जाम गोवंश की गाड़ी छोड़ने की बात को लेकर मक्सी थाना के 6 पुलिसकर्मियों के सस्पेंड और गोतस्करों के मकान तोड़ने की मांग को लेकर लगाया जाम। जाम के कारण हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। सूचना मिलने पर विधायक अरुण भीमावद पहुंचे और कार्यकर्ताओं से बात की। विधायकी समझाइश के बाद दोपहर 12.50 पर जाम खुला।

शाजापुरMar 15, 2024 / 04:13 pm

Ashish Sikarwar

मक्सी : आखिर क्यों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया आगरा-मुंबई हाईवे जाम, देखें वीडियो

कार्यकर्ताओं का आरोप है कहा कि मक्सी थाने से 100 मीटर दूर बने बाड़े में गोवंश के अवैध परिवहन को लेकर डील की जाती है, पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। कार्यकर्ताओं का आरोपी है कि मक्सी थाना प्रभारी भीम सिंह पटेल की मिलीभगत से यहां से गोवंश तस्करी खुलेआम हो रही है। उन्होंने थाना प्रभारी भीम सिंह पटेल को तत्काल निलंबित करने की मांग की है। सूचना पर डेढ़ घंटे बाद एसडीओपी गोपालसिंह चौहान और शाजापुर एसडीएम घटनास्थल पर पहुंचे और नाराज बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को समझने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं माने। उसके बाद शाजापुर विधायक अरुण भीमावद पहुंचे और कार्यकर्ताओं की बात सुनकर उन्होंने मामले में जांच कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर चक्काजाम खत्म हुआ।

बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख बजरंग मुकेश पाटीदार और बजरंग दल के विभाग मंत्री राजेंद्र जादम ने मक्सी टीआई भीम सिंह पटेल पर आरोप लगाए हुए बताया कि थाने के पास बने बाड़े में एक पिकअप वाहन को पकड़ने के बाद भी टीआई भीम सिंह पटेल ने इस पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को यह कह दिया की तुम्हें तुम्हारा हिस्सा मिल जाएगा। हिस्से की बात सुनते ही बजरंग दल के कार्यकर्ता भड़क गए और उन्होंने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। एसडीओपी गोपाल चौहान ने बताया कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 6 अवैध बूचड़खाने और अवैध गोवंश परिवहन को लेकर विरोध कर मक्सी बायपास पर किया चक्काजाम किया था।

Home / Shajapur / मक्सी : आखिर क्यों बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया आगरा-मुंबई हाईवे जाम, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो