scriptवकील नहीं करेंगे देश विरोधी के पक्ष में पैरवी | Lawyer will not advocate for anti-country protests | Patrika News
शाजापुर

वकील नहीं करेंगे देश विरोधी के पक्ष में पैरवी

हिंदु युवा संगठन के ज्ञापन के बाद जिला अभिभाषक संघ ने लिया निर्णय, फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ अभिभाषकों ने दिखाई एकता

शाजापुरFeb 18, 2019 / 09:07 pm

Gopal Bajpai

patrika

वकील नहीं करेंगे देश विरोधी के पक्ष में पैरवी

शाजापुर.

पुलवामा में हुई आतंकवादी घटना के बाद शहर में लोग प्रतिदिन पाकिस्तान और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए प्रदर्शन कर रहे है। ऐसे में शहर के ज्योतिनगर क्षेत्र में रहने वाले एक युवक ने फेसबुक पर पाकिस्तान के समर्थन में टिप्पणी की थी। इस मामले में शहर के युवाओं की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने उक्त आरोपी युवक के खिलाफ विभिनन धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया। इस मामले के बाद सोमवार को हिंदु युवा संगठन के सदस्यों ने जिला न्यायालय परिसर में पहुंचकर जिला अभिभाषक संघ को एक ज्ञापन सौंपते हुए उक्त युवक का केस नहीं लडऩे की मांग का ज्ञापन सौंपा। इस ज्ञापन के बाद जिला अभिभाषक संघ ने बैठक कर उक्त युवक के पक्ष में केस नहीं लडऩे की बात कही है।

शहर के ज्योतिनगर क्षेत्र में रहने वाले मोहसिन पिता मुबारिक खां ने फेसबुक पर पाकिस्तान के पक्ष में टिप्पणी की थी। इस मामले को लेकर शहर के युवाओं ने कोतवाली पहुंचकर शिकायत करते हुए टिप्पणी के साक्ष्य भी पुलिस को सौंपे थे। कोतवाली पुलिस ने मोहसिन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। उक्त घटना के बाद से शहर में लगातार आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले का विरोध किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को हिंदु युवा संगठन के सदस्यों ने एक ज्ञापन जिला अभिभाषक संघ अध्यक्ष नरेंद्र तिवारी को सौंपा। इस ज्ञापन में संगठन के सदस्यों ने मांग करते हुए कहा कि देश और शहीदों के सम्मान में कोई भी अभिभाषक मोहसिन की पैरवी न करें। अभिभाषक संघ को ज्ञापन सौंपते समय हिंदु युवा संगठन के रोहित राठौर, विरभद्र प्रजापति, कुंदन जाटव, कोटिल्य जोशी, कमल चौधरी, रितेश प्रजापति, नंदू राठौर, कपिल मंडलोई, धर्मेंद्र शर्मा, नरेंद्र प्रजापति, मनोज गवली, विशाल सौराष्ट्रीय आदि देश भक्त मौजूद रहे।

साधारण सभा में किया निर्णय पारित

जिला अभिभाषक संघ के अध्यक्ष तिवारी ने बताया कि सोमवार को देशभक्त संगठन के सदस्यों की ओर से सौंपे गए ज्ञापन के बाद अभिभाषक संघ की एक आकस्मिक साधारण सभा का आयोजन अभिभाषक कक्ष में किया। इसमें सर्वसम्मती से निर्णय पारित किया गया कि फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मोहसिन लाला के पक्ष में कोई भी अभिभाषक पैरवी नहीं करेगा और न ही वकील पत्र फाइल करेगा। यदि इसके बाद भी किसी अभिभाषक ने पैरवी की तो जिला अभिभाषक संघ उसे अपनी सदस्यता से निष्कासित कर देगा। तिवारी ने यह भी बताया कि अभिभाषक संघ शाजापुर के अधिनस्थ जितने भी अभिभाषक संघ है उन्हें भी प्रतिलिपी पहुंचाई जाएगी कि कोई भी अभिभाषक आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले की ओर से पैरवी नहीं करें। इस दौरान बड़ी संख्या में जिला अभिभाषक संघ के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।

Home / Shajapur / वकील नहीं करेंगे देश विरोधी के पक्ष में पैरवी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो