scriptबच्चों को कॉपी-किताब बांटकर दिया शिक्षित बनाने का संदेश | patrika news sehore | Patrika News
सीहोर

बच्चों को कॉपी-किताब बांटकर दिया शिक्षित बनाने का संदेश

डॉ. भीमराव अंबेडकर को समाजसेवी संगठन और राजनीतिक दलों ने दी श्रद्धांजलि

सीहोरDec 07, 2018 / 11:05 am

Kuldeep Saraswat

news

बच्चों को कॉपी-किताब बांटकर दिया शिक्षित बनाने का संदेश

सीहोर. जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के उपलक्ष्य में गरीब बच्चों को शिक्षण सामग्री का वितरण किया। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर के नेतृत्व में कांग्रेस नेता दर्शन सिंह वर्मा, डॉ. अनीस खान, सुरेश साबू, राजीव गुजराती, विवेक राठौर, क्षेत्रीय पार्षद आरती खंगराले, अब्दुल लतीफ रहमान आदि ने बच्चों के लिए कॉपी, किताब और पेन का वितरण किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ अंबेडर पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर ने कहा कि हमें बाबा साहेब के बताए रास्ते पर चलना चाहिए। समाज को शिक्षित बनाने की दिशा में काम करना चाहिए। समाज जब तक शिक्षित नहीं होगा, समानता का भाव पैदा नहीं होगा।

अंबेडकर ने दिलाया समानता का अधिकार
सीहोर. अंबेडकर पार्क में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस मनाया। आप के जिला सचिव कृष्णपाल सिंह बघेल के बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके पर आप कार्यकर्ताओं ने शहीद मामा टंट्या भील को भी याद किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा की हम आप आजादी और समरसता में खुली सांस ले रहे है, यह बाबा साहब की देन है। अनुसुचित जाति और गरीब दलित, आदिवासी, पिछड़ों के लिए अंबेडर ने ही सामानता का अधिकार दिया है। कार्यक्रम में राजेश मालवीय, बंटी चौरसिया अशोक बैरागी, आशीष कुशवाह, राजू मालवीय, प्रमोद कोली, विशाल मालवीय, गेंदालाल सुर्यवंशी, राजेश विश्वकर्मा, पवन मालवीय आदि मौजूद थे।

Home / Sehore / बच्चों को कॉपी-किताब बांटकर दिया शिक्षित बनाने का संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो