scriptआंधी में गिरा पांडाल, बाल-बाल बचे कलेक्टर व जिला उपाध्यक्ष | Dropped Pandal, child-boy survivor collector and district vice preside | Patrika News
सीहोर

आंधी में गिरा पांडाल, बाल-बाल बचे कलेक्टर व जिला उपाध्यक्ष

गुरुवार दोपहर बाद अचानक तेज हवा-आंधी के कारण ग्राम गोपालपुर में पांडाल धराशाही हो गया। जिसमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं कलेक्टर बाल-बाल बच गए।

सीहोरApr 13, 2018 / 11:49 am

KRISHNAKANT SHUKLA

nagaur news

nagaur hindi news

नसरुल्लागंज/इछावर/सीहोर. गुरुवार दोपहर बाद अचानक तेज हवा-आंधी के कारण ग्राम गोपालपुर में पांडाल धराशाही हो गया। जिसमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष एवं कलेक्टर बाल-बाल बच गए। वहीं इछावर में तेज आंधी के कारण कई घरों टीनशेट हवा में ताश के पत्तों की तरह बिखर गईं।
जानकारी अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 13 अप्रैल को गोपालपुर आ रहे हैं। जिनके आगमन की तैयारियों को लेकर कलेक्टर एवं भाजपा जिला उपाध्यक्ष रवि मालवीय व्यवस्थाओं को देखने गोपालपुर पहुंचे। दोपहर 3 बजे चली तेज हवा और आंधी के कारण पांडाल धराशाही हो गया। जिसमें जिला उपाध्यक्ष रवि मालवीय और कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े बाल बाल बच गए। आंधी में पांडाल गिरने से चार लोगों के घायल होने की अफवाह फैल रही थी, लेकिन मौके पर कोई भी घायल नहीं हुआ। एक दो लोगों को मामली चोट आई है।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 13 अप्रेल को 431 करोड़ रुपए की सिंचाई परियोजना के भूमि पूजन एवं 25 करोड़ की लागत से निर्मित पेयजल योजना के लोकार्पण के लिए गोपालपुर आ रहे हैं। इनके आगमन की तैयारियों को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष पिछले एक सप्ताह से व्यवस्थाओं को देखने में एवं बनाने में लगे हुए हैं आज पंडाल व्यवस्था देखने के लिए कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े के साथ में गोपालपुर पहुंचे। उसी दौरान तेज आंधी चली जिसमें पांडाल धराशाही हो गया। जिसमें दोनों बाल-बाल बच गए। प्रशासन एवं कर्मचारियों ने लगकर व्यवस्थाओं को पूरी तरह सुधार दिया है। मुख्यमंत्री का कार्यक्रम यथावत रहेगा।
ज्ञातव्य है कि शहर सहित पूरा जिला बदले मौसम की गिरफ्त में है। बदलाव के कारण रात और दिन के तापमान में भी उतार चढ़ाव बना हुआ है। मंगलवार से दिन के तापमान में गिरावट तो रात के तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। हवा की दिशा में बदलाव के कारण जिले में बरसात के आसार बने हुए है। बुधवार, गुरुवार की शाम को भी जिले के कई क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। आरएके कॉलेज के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एसएस तोमर की माने तो शुक्रवार और शनिवार को भी मौसम के बिगडऩे के हालात निर्मित हो रहे हैं। यही वजह है कि समर्थन केन्द्रों पर पानी से बचने पर्याप्त इंतजाम नहीं होने से किसानों की धड़कन बढ़ी है। केन्द्रों पर भारी संख्या में किसान अपनी उपज तुलाने पहुंच रहे है। ऐसे में उपज भीगने का डर अन्नदाता को सता रहा है।
इछावर में तेज हवा से उड़े घरों की चद्दरें
इछावर. गुरुवार को दोपहर बाद हुई बारिश और तेज हवा आंधी के कारण भाऊखेड़ी सहित आसपास कई गांवों में ग्रामीणों की आशीयानों की चद्दरें व खपरेल हवा में ताश के पत्तों की तरह उड़ गए। जिससे ग्रामीणों का खासा नुकसान होना बताया जा रहा है।
हत्या के आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा
बुदनी. नजदीकी ग्राम देवगांव में नानूराम भील पिता श्रवण भील उम्र 55 साल को लाठी एवं डंडे से मारपीट की गई थी। जिससे उसकी मौत हो गई थी। मारपीट करने वाल आरोपियों को पुलिस ने धर-दबोचा। पुलिस ने बताया कि मृतक के परिजनों एवं चश्मदीद के कथन के अनुसार लकड़ी की सिल्ली घर से ले जाने के विवाद के चलते लाठी एवं डंडों से आरोपियों ने मारपीट की थी। जिससे उसकी मौत हो गई थी तभी से पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही थी। बताया जाता है कि आरोपी सुरेश(२८) पिता मुन्नालाल भील, राजकुमार (२२) पिता मुन्नालाल भील एवं राकेश (२०) पिता मुन्नालाल भील तीनों आरोपियों को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा एसडीओपी महेन्द्र मीणा के नेतृत्व में टीम गठित कर नगर निरीक्षक आर एन शर्मा की टीम ने ग्राम बम्हौरी थाना बागली जिला देवास से धर-दबोचा। उक्त कार्रवाई करने वाली पुलिस की टीम में अर्जुन जायसवाल उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक रामकृष्ण गौर, आरक्षक लोकेश रघुवंशी, महेश विश्वकर्मा, शिवनारायण आदि शामिल थे। फिल्लहाल आरोपियों को मेडिकल करा के नसरूल्लागंज जेल भेज दिए गए हैं।

Home / Sehore / आंधी में गिरा पांडाल, बाल-बाल बचे कलेक्टर व जिला उपाध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो