scriptसिंचाई के लिए आज छोड़ेंगे चार बांधों से पानी | Water from four dams today will leave for irrigation | Patrika News
सवाई माधोपुर

सिंचाई के लिए आज छोड़ेंगे चार बांधों से पानी

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुरNov 15, 2018 / 03:37 pm

Subhash Mishra

सूरवाल बांध

सूरवाल बांध

सूरवाल/बहरावण्डा खुर्द. जिले के चार बांधों से सिंचाई के लिए नहरों में गुरुवार को पानी छोड़ा जाएगा। बांधों से पानी छोड़े जाने के लिए बुधवार को जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बैठक हुई। सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता सुरेश भोपरिया ने बताया कि बैठक में मानसरोवर, मोरासागर और ढील बांध का पानी गुरुवार सुबह दस बजे छोडऩे का निर्णय किया गया। सूरवाल बांध का पानी सुबह ग्यारह बजे छोडऩे का निर्णय किया। इन बांधों से लिंक नहरों की सफाई का कार्य पूरा करवा लिया गया है। विभागीय कर्मचारियों ने बुधवार को नहरों का अवलोकन किया। साथ ही आसपास के किसानों को हिदायत दी कि नहर में पानी छोड़े जाने के बाद वे नहरों के पानी की चोरी नहीं करें।

नहर को किसी प्रकार क्षतिग्रस्त नहीं करें। पढ़ाना मुख्य सड़क के किनारे नहरों को क्षतिग्रस्त किए जाने और कई किसानों द्वारा पानी चोरी किए जाने की विभाग को शिकायत मिली थी। इसे गंभीरता से लेते हुए इस नहर पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। पिछले साल बारिश नहीं होने से बांध रीते रह गए थे, लेकिन इस बार बांध लबालब है। ऐसे में किसानों को उम्मीद है कि चारों बांधों से अपने-अपने क्षेत्रों में नहरों से उन्हें सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मिल सकेगा। एईएन भोपरिया ने बताया कि टेल तक के सभी किसान नहरों से लाभान्वित हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो