scriptआज से मांग पूरी नहीं होने तक बंद रहेंगे ई-मित्र | E-Friend will remain closed till today's demand is met | Patrika News
सवाई माधोपुर

आज से मांग पूरी नहीं होने तक बंद रहेंगे ई-मित्र

आज से मांग पूरी नहीं होने तक बंद रहेंगे ई-मित्र

सवाई माधोपुरJul 22, 2019 / 03:46 pm

rakesh verma

मांगों का लेकर एकत्रित ई-मित्र संचालक।

मलारना डूंगर. उपखण्ड के अग्रवाल धर्मशाला में अपनी मांगों का लेकर एकत्रित ई-मित्र संचालक।

मलारना डूंगर. मलारना डूगंर उपखण्ड क्षेत्र के ई-मित्र संचालकों की रविवार को अग्रवाल धर्मशाला में बैठक बौंली ब्लॉक अध्यक्ष राजेश मीना की मौजूदगी में हुई। ई-मित्र कार्मिक एवं प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार ने बताया कि बैठक में सभी राजस्व गांवों के चालीस से अधिक ई-मित्र संचालकों ने भाग लिया।बैठक में भाड़ौती गांव में जिला कलक्टर के निर्देश पर ब्लॉक प्रोग्रामर द्वारा बंद किए गए ई-मित्र केंद्रों को चालू करवाने एवं जिला प्रशासन से विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार को एसडीएम मलारना को ज्ञापन सौंपने का निर्णय किया गया। ब्लॉक अध्यक्ष ने सभी ई-मित्र संचालकों को रेट लिस्ट एवं सरकार के आदेशों के तहत ई-मित्र केंद्रों का संचालन करने की बात कही। बैठक में ई-मित्र संचालकों ने मलारना डूंगर के तहसील एवं एसडीएम कार्यालय में डिजिटल प्रमाण पत्रों को वेरिफाई करने वाले प्रथम स्तरीय सत्यापन अधिकारी द्वारा पूर्ण दस्तावेज होने पर भी बार-बार प्रमाण पत्रों को सेंड बैक करने का मुद्दा अध्यक्ष के समक्ष रखा।
अध्यक्ष ने मौके पर ही ई-मित्र केद्रों द्वारा ऑनलाइन किए गए दस्तावेजों की पोर्टल पर जांच करने के बाद सही पाए जाने पर भी सेंड बैक करने की जानकारी सामने आई। इस पर सोमवार से उपखण्ड के सभी ई-मित्र संचालकों ने अपने ई-मित्र केद्र अनिश्चितकाल के लिए बन्द करने का आह्वान किया हैं। सोमवार से क्षेत्र के सभी ई-मित्र संचालकों ने अपने एलएसपी को ई-मेल भेजकर सरकार से अपनी मांगों को लेकर एवं सत्यापन अधिकारियों की मनमानी के खिलाफ अनिश्चितकाल के लिए केंद्र बंद करके हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है।

Home / Sawai Madhopur / आज से मांग पूरी नहीं होने तक बंद रहेंगे ई-मित्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो