scriptचप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात | Deployed policemen on rallies | Patrika News
सवाई माधोपुर

चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात

गंगापुरसिटी. गणेश महोत्सव के तहत रविवार को निकाली जाने वाली गणेश विसर्जन शोभा यात्रा के मद्देनजर पुलिस व प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता व पुलिस अधिकारियों के तैनात होने से शहर छाबनी सा नजर आएगा। यात्रा मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात रहेंगे।

सवाई माधोपुरSep 23, 2018 / 11:11 am

Rajeev

gangapurcity news

चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात

-सुरक्षा के रहेंगे माकूल इंतजाम
गंगापुरसिटी. गणेश महोत्सव के तहत रविवार को निकाली जाने वाली गणेश विसर्जन शोभा यात्रा के मद्देनजर पुलिस व प्रशासन की ओर से चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिस जाप्ता व पुलिस अधिकारियों के तैनात होने से शहर छाबनी सा नजर आएगा।
यात्रा मार्ग पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात रहेंगे। समूची पुलिस व्यवस्था की कमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिमांशु के नेतृत्व में रहेगी। पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि यात्रा के मद्देनजर सवाई माधोपुर जिले सहित करौली, धौलपुर व भरतपुर जिले का जाप्ता बुलाया।
उन्होंने बताया कि ७ पुलिस उपाधीक्षक व १५ पुलिस निरीक्षक सहित एक हजार से अधिक पुलिस व आरएसी जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा फिक्स पिकेट भी बनाए गए हैं। साथ ही आरएसी की एक कम्पनी रिर्जव रहेगी। गणेश महोत्सव समिति की ओर से पुरानी अनाज मंडी से शोभायात्रा निकाली जाएगी। साथ ही त्रिनेत्र गणेश मंडल व गणपति भक्त मंडल की ओर से गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा।

छतों पर भी नजर आएंगे पुलिसकर्मी


यात्रा के मद्देनजर यात्रा मार्ग में कई स्थानों पर पुलिसकर्मी छतों पर तैनात रह कर निगरानी रखेंगे। जर्जर इमारतों पर भी लोगों के चढऩे पर रोक रहेगी। इसके लिए नगर परिषद की ओर से जर्जर भवन मालिकों को सूचित भी किया गया है। नगर परिषद आयुक्त सहित कार्मिकों ने बाजारों में दुकानदारों को तिरपाल आदि हटाने को कहा।

बेरिकेडिंग भी होगी


गणेश विसर्जन शोभायात्रा के मद्देनजर शहर में कई स्थानों पर बेरिकेडिंग की जाएगी। करीब दो दर्जन से अधिक स्थानों पर बेरिकेडिंग होगी। इसके चलते शहर का एक हिस्सा बेरिकेडिंग के घेरे में रहेगा। सभी बेरिकेडिंग पर पुलिस जाप्ता भी तैनात रहेगा। साथ ही मोबाइल पार्टी भी नियमित गश्त करती रहेंगी।

आठ ड्यूटी मजिस्टे्रट लगाए


अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जिला कलक्टर के निर्देश पर यात्रा के लिए ८ ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है। उपखंड अधिकारी बाबूलाल जाट यात्रा के साथ चलेंगे। इसके अलावा तहसीलदार बनवारीलाल शर्मा, एसडीएम बौंली बिजेन्द्र मीना, तहसीलदार बौंली महेन्द्र मीना, बामनवास एसडीएम दुर्गालाल मीना, चौथ का बरवाडा तहसीलदार सुरेशचंद शर्मा व वजीरपुर तहसीलदार पिंकी गुर्जर आवंटित क्षेत्र में तैनात रहेंगे। इसके अलावा नायब तहसीदार गंगापुरसिटी सुधारानी मीना रिर्जव रहेंगी।

Home / Sawai Madhopur / चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो