scriptडीजे बजाकर चाक बासन लेने जा रही दलित महिलाओं से मारपीट, दूल्हे को भी पीटा | Patrika News
सवाई माधोपुर

डीजे बजाकर चाक बासन लेने जा रही दलित महिलाओं से मारपीट, दूल्हे को भी पीटा

प्राथमिकी दर्ज, चार गिरफ्तार, पुलिस की मौजूदगी में निकाली बिंदोरी

सवाई माधोपुरApr 22, 2024 / 10:13 pm

Mahesh Jain

प्राथमिकी दर्ज, चार गिरफ्तार, पुलिस की मौजूदगी में निकाली बिंदोरी

मलारना डूंगर(सवाईमाधोपुर). थाना क्षेत्र के लाडोता गांव में दलित वर्ग के युवक की शादी में डीजे बजाने को लेकर विवाद हो गया। पुलिस की मौजूदगी में आरोपियों ने चाक-बासन लेने जा रही महिलाओं के साथ बदसलूकी कर मारपीट कर दी। आरोपी दूल्हे के साथ भी मारपीट कर गले से नोटों की माला छीन ले गए। डीजे लगे वाहन में भी तोडफ़ोड़ की। सूचना पर थाने से अतिरिक्त पुलिस जाप्ता भेज कर चाक-बासन लाने की रस्म पूरी करवाई गई। पुलिस की मौजूदगी में बिंदोरी निकाली गई। पुलिस ने मौके से चार लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी उम्मेद गुर्जर, प्रीतम गुर्जर, रामधन गुर्जर व कमलेश गुर्जर हैं।
घटना के बाद दूल्हे के पिता चिरंजी लाल बैरवा की तहरीर पर पुलिस ने रामधन, हरकेश, धोला, मोरिया पुत्रान प्रभु लाल गुर्जर, प्रीतम पुत्र रामविलास गुर्जर, कमलेश पुत्र नेना गुर्जर, हेमराज, सीताराम पुत्रान कमलेश गुर्जर, अजय पुत्र मोरया गुर्जर, पिन्टू पुत्र भौरया गुर्जर, शंकरी पत्नी रामधन गुर्जर, कावेरी पत्नी हरकेश गुर्जर व मोरपा पत्नी धोलीराम गुर्जर को नामजद करते हुए सोमवार तड़के पौने तीन बजे मारपीट सहित वाहन को क्षतिग्रस्त करने तथा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस उपाधीक्षक (शहर) हेमेंद्र शर्मा को जांच सौंपी है।
यह है मामला

पुलिस के अनुसार लाडोता गांव में चिरंजी लाल बैरवा के पुत्र अशोक की शादी थी। रविवार रात साढ़े 8 बजे चाक-बासन लेने के लिए प्रजापत मोहल्ले में जा रहे थे। इस दौरान महिलाएं डीजे पर नाचते गाते जा रही थी। दूल्हा भी साथ था। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि रास्ते में गुर्जरों के मोहल्ले से निकलने के दौरान उक्त आरोपियों ने जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। साथ ही महिलाओं से बदसलूकी करते हुए मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने डीजे चालक प्रहलाद बैरवा के साथ भी मारपीट की। आरोपी पुलिस के सामने भी मारपीट करते रहे।
पहले से थी पुलिस को जानकारी

ग्रामीणों की मानें तो लाडोता गांव में पंचों ने सर्वसम्मति से सर्व समाज के शादी समारोह में डीजे बजाने पर पहले से पाबंदी लगा रखी है। अशोक बैरवा की शादी में पहले से घर पर डीजे बजाया जा रहा था। इस पर ग्रामीणों ने उन्हें डीजे बजाने से रोका था। पुलिस के अनुसार इस संबंध में पीड़ित ने दूल्हे की बिनौरी में व्यवधान की आशंका जाते हुए पुलिस सुरक्षा मांगी थी। चाक-बासन की रस्म व बिनौरी निकालने के लिए मलारना चौड़ पुलिस चौकी का जाप्ता पहले से मौजूद था। पुलिस सुरक्षा में ही महिलाएं चाक-बासन लेने जा रही थी। इस दौरान अचानक उन पर हमला कर दिया गया। सूचना पर थाने से सब इंस्पेक्टर संपत सिंह के साथ अतिरिक्त जाप्ता भेजा गया।
दूसरे पक्ष ने भी कराई रिपोर्ट दर्ज

वहीं लाडोता गांव में महिलाओं से मारपीट के मामले में अब दूसरे पक्ष के मुकेश पुत्र नेन गुर्जर निवासी लाडोता ने पुलिस में तहरीर देकर कमलेश, विनोद, चिरंजी, रामजीलाल, बंटी, प्रेमराज, विजेन्द्र, अशोक, सचिन बाबूलाल बैरवा निवासी लाडोता, राधेश्याम बैरवा निवासी नागाड़ीगुवाड़ी थाना तलावड़ा, किरोड़ी लाल बैरवा निवासी मांगरोल थाना बौंली को नामजद करते हुए मलारना डूंगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार इनका कहना है कि वे 21 अप्रेल की रात साढ़े 8 बजे घर पर थे। मुकेश पक्ष के लोगों ने उनसे गाली गलौज की। विरोध करने पर मारपीट शुरू करदी। बीच-बचाव करने आई घर की महिलाओं के साथ भी मारपीट की।
——-

इनका कहना है…

डीजे के साथ चाक-बासन लेने जा रही महिलाओं के आगे पुलिसकर्मी चल रहे थे। पीछे एक दुकान पर किसी बात को लेकर बैरवा समाज के लडक़ों से कहासुनी हुई थी। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने बीच बचाव कर दिया था। सुरक्षा की दृष्टि से थाने से अतिरिक्त जाप्ता भेजा गया। चार लोगों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस मामले में दोनों पक्षों से रिपोर्ट मिली है। जांच की जा रही है।
रामनाथ सिंह, थानाधिकारी मलारना डूंगर

Home / Sawai Madhopur / डीजे बजाकर चाक बासन लेने जा रही दलित महिलाओं से मारपीट, दूल्हे को भी पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो