scriptगंगापुरसिटी करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण किया | Crores of Works Were Released in Gangapurcity | Patrika News
सवाई माधोपुर

गंगापुरसिटी करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण किया

जिले में तीन दिवसीय प्रवास हुआ पूराआमजन से रू-ब-रू हुई मुख्यमंत्री

सवाई माधोपुरJun 09, 2018 / 12:13 pm

Ravi Mathur

गंगापुरसिटी करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण किया

गंगापुरसिटी करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण किया

गंगापुरसिटी. जिले में प्रवास के दौरान तीसरे व अन्तिम दिन शुक्रवार को भी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गंगापुरसिटी पहुंचकर 77 करोड़ की लागत से कराए गए कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। पार्टी कार्यकर्ताओं व लोगों से संवाद कर उनकी समस्याएं जानी। इसके साथ ही सवाईमाधोपुर जिले में उनका प्रवास शुक्रवार शाम पूरा हो गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे वे हेलीकॉप्टर से करौली जिले के लिए रवाना हो गई। अधिकृत जानकारी के अनुसार चम्बल-नादौती-सवाईमाधोपुर पेयजल परियोजना का अवलोकन करने के लिए सीएम मण्डरायल के लिए रवाना हुई। वहां से शाम को ही उनका धौलपुर जाने का कार्यक्रम बताया गया है। जिले में सीएम के अपने तीन दिवसीय प्रवास के दौरान दो दिन उन्होंने गंगापुरसिटी में बिताए। दूसरे दिन बामनवास के कार्यकर्ताओं व लोगों से संवाद किया तथा तीसरे दिन शुक्रवार को गंगापुरसिटी विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद में उन्होंने लोगों से योजनाओं के लाभ, उनकी क्रियान्विति आदि का फीडबैक लिया। इसके अलावा छात्र-छात्राओं को स्कूटी व लैपटॉप का वितरण किया। कार्यक्रम स्थल अग्रवाल कर्मचारी सामुदायिक भवन में सरकारी योजनाओं व क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। कई लोगों ने सीएम को ज्ञापन भी सौंपे। जिन्हें लेकर निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान यहां सीएम को देखने व सुनने लोगों की भीड़ उमड़ी। प्रदर्शनी अवलोकन के दौरान ही सीएम ने हिंगोट्या रोड पर 75 लाख रुपए की लागत से बनने वाले शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का शिलान्यास किया। इसके अलावा 119 लाख रुपए की लागत से बने वजीरपुर उपखण्ड कार्यालय भवन, 4143.35 लाख रुपए की लागत से गंगापुरसिटी में स्थापित 220केवी जीएसएस, 967 लाख रुपए की लागत से मच्छीपुरा में देवनारायण बालिका आवासीय विद्यालय व छात्रावास भवन तथा 175 लाख रुपए की लागत से बने वजीरपुर तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण किया। इससे पहले सवाईमाधोपुर से रवाना होकर सीएम राजे सुबह बौंली पहुंची। वहां तय कार्यक्रम में शिरकत के बाद यहां गंगापुरसिटी में दोपहर करीब 11:45 बजे आईं। उनका हेलीकॉप्टर राजकीय पीजी कॉलेज के मैदान में बनाए गए हैलीपेड पर उतरा। यहां से वह कार से काफिले के साथ बायपास रोड स्थित जनसंवाद कार्यक्रम स्थल पहुंची।

फिर किया इन्तजार
जिले में सीएम के प्रवास के तीसरे दिन भी गंगापुरसिटी में जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों को उनका इंतजार करना पड़ा। दिन में तेज गर्मी व उमस से लोग पसीने में तरबतर नजर आए। सुरक्षा में तैनात अधिकारी, पुलिसकार्मिक भी गर्मी में खासे परेशान रहे। लोगों को पल-पल में हलक तर करने के लिए पानी की आवश्यकता पड़ी।

बिजजी भी होती रही गुल
गंगापुरसिटी में बिजली की ट्रिपिंग शुक्रवार को भी हुई। सुबह 9.40 बजे बिजली गुल हुई, जो करीब दस मिनट बाद आई। इसके बाद 9.58 बजे तथा 10.21 बजे बिजली गुल हुई। रीको कॉलोनी की दोपहर ढाई बजे गुल हुई बिजली पौने छह बजे बहाल हुई। हालांकि इस दौरान सीएम प्रवास पर रहीं।

विधायक निवास पर भी पहुंची
जनसंवाद के बाद सीएम राजे डांग विकास बोर्ड के चेयरमैन जवाहर सिंह बेढम के साथ विधायक मानसिंह गुर्जर के निवास पर पहुंची। विधायक के बड़े भ्राता रामकिशन गुर्जर के चित्र पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

एसडीओ चोटिल
मुख्यमंत्री के जनसंवाद के दौरान शिलान्यास बोर्ड के गिरने से एसडीओ बाबूलाल जाट के पैर में चोट आ गई थी। मेडिकल टीम ने उनका प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद समारोह स्थल से सभी शिलान्यास बोर्ड हटा दिए गए।
गंगापुरसिटी में आए अंधड़ में उड़ा हेलीपैड स्थल का टैंट
गर्मी से बेहाल लोगों को दोपहर बाद मौसम ने राहत दी। दोपहर करीब सवा दो बजे काले बादल छा गए तथा आंधी भी आई। इस दौरान ठंडी हवा के चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिल गई। पसीने से तरबतर हो रहे लोगों व सुरक्षा में लगे अधिकारियों को भी गर्मी से राहत मिल गई। मौसम के मिजाज में बदलाव का क्रम शाम तक जारी रहा।

सीएम की उड़ान में भी हुई देरी
मौसम के बदले मिजाज से सीएम के हेलीकॉप्टर की उड़ान में देरी हो गई। सीएम को जनसंवाद कार्यक्रम में लोगों से दो घंटे रूबरू होने के बाद उन्हें चम्बल-नादौती पेयजल परियोजना के अवलोकन के लिए मण्डरायल जाना था। जनसंवाद कार्यक्रम करीब साढ़े बारह बजे से शुरू हुआ। इस बीच दो चरणों में आई आंधी व बारिश से मौसम खराब हो गया। बाद में हवा के रुकने पर शाम करीब साढ़े पांच बजे सीएम ने उड़ान भरी।

Home / Sawai Madhopur / गंगापुरसिटी करोड़ों के कार्यों का लोकार्पण किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो