scriptसतनाः पुलिस का एएसआई सरकारी फार्म में जबरिया बनवा रहा मकान | Police's ASI is forcibly constructing a house in a government farm | Patrika News
सतना

सतनाः पुलिस का एएसआई सरकारी फार्म में जबरिया बनवा रहा मकान

सूचना के बाद भी पुलिस नहीं दर्ज कर रही प्रकरण, तहसीलदार भी मौन
प्रक्षेत्र प्रबंधक मना करने गए तो उनके खिलाफ हो गई पुलिस में शिकायत

सतनाMar 20, 2024 / 09:28 am

Ramashankar Sharma

police.jpg
सतना। मध्यप्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के प्रक्षेत्र रेवरा की जमीन पर पुलिस विभाग के एक एएसआई द्वारा जबरिया मकान निर्माण करने का मामला सामने आया है। इस मामले में प्रक्षेत्र प्रबंधक द्वारा राजस्व विभाग और पुलिस विभाग को सूचना दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे एएसआई के हौसले बुलंद है। दो दिन पहले रात में प्रक्षेत्र की सरकारी जमीन पर चल रहे काम प्रक्षेत्र प्रबंधक जब रोकने गए तो इसके बाद एएसआई के परिवार की महिला ने उनके विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
एसडीएम और थाने में शिकायत

जानकारी के अनुसार नवंबर महीने में पुलिस विभाग में एएसआई असमन लाल अहिरवार पिता बुधुआ अहिरवार निवासी ग्राम रेवरा ने प्रक्षेत्र की आराजी क्रमांक 173/1 के अंश रकवे में अवैध तरीके से मकान का निर्माण प्रारंभ किया। अवैध निर्माण को लेकर प्रक्षेत्र प्रबंधक रेवरा ने असमन लाल को नोटिस जारी कर मकान निर्माण बंद करने कहा। साथ ही इसकी लिखित सूचना तहसीलदार और थाना प्रभारी सिविल लाइन को दी। लेकिन कोई असर नहीं हुआ और कार्य अनवरत जारी रहा। इसके बाद निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर को मामले से अवगत करवाया गया। जिसके बाद एसडीएम सुरेश गुप्ता और पटवारी मौेके पर गए। उन्होंने भी काम रोकने कहा और चौकी से आरएस तिवारी भी गए। जांच करने के बाद उन्होंने भी अवैध निर्माण बंद करने के निर्देश दिए। लेकिन असमन लाल के परिवार ने काम बंद नहीं किया।
rewra.jpg
तहसीलदार को दिया गया पत्र IMAGE CREDIT:
बनी विवाद की स्थिति

दो दिन पहले रात को असमन लाल के परिवार ने जेसीबी से फिर निर्माण कार्य प्रारंभ किया। इसकी जानकारी मिलने पर प्रक्षेत्र प्रबंधक अपने कर्मचारियों के साथ मौके पर गए और काम रोकने कहा। लेकिन असमन लाल के परिवार वालों ने विवाद शुरू कर दिया। गाड़ी की चाबी निकाल ली और रास्त रोक कर खड़े हो गए। वे हाथापाई को उतारू हो गए तो स्थिति देखते हुए प्रक्षेत्र प्रबंधक वहां से लौट आए। इस घटना के बाद असमन लाल के परिवार की महिला ने आजाक थाने में प्रक्षेत्र प्रबंधक के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई।
प्रबंधक के विरुद्ध महिला ने कर दी शिकायत

मामले में प्रक्षेत्र प्रबंधक बीएल भुर्जी ने बताया कि प्रक्षेत्र की जमीन पर पुलिस के एएसआई असमन लाल द्वारा जबरिया अवैध निर्माण किया जा रहा है। रोकने पर हमारे विरुद्ध आजाक थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। आजाक थाने को वस्तु स्थिति से अवगत कराया गया है।
आजाक थाने ने शुरू की जांच

इस मामले में आजाक थाना प्रभारी प्रियंका पाठक ने बताया कि जमीन पर सिंगरौली में पदस्थ एएसआई के परिवार द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उनके परिवार की महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। मामले की जांच की जा रही है।

Home / Satna / सतनाः पुलिस का एएसआई सरकारी फार्म में जबरिया बनवा रहा मकान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो