scriptपुलवामा आतंकी हमले के बाद मध्यप्रदेश पहुंचा धमकी भरा मैसेज, वीडियो में किया पाकिस्तान का गुणगान और भारत का.. | pakistan ka dhamki bhara video viral pakistan kyo deta hai dhamki | Patrika News
सतना

पुलवामा आतंकी हमले के बाद मध्यप्रदेश पहुंचा धमकी भरा मैसेज, वीडियो में किया पाकिस्तान का गुणगान और भारत का..

युवक के मोबाइल पर रात डेढ़ बजे वाट्सऐप कर गाली-गलौज के साथ दी धमकी, मऊगंज थाने में पीडि़त ने दर्ज कराई शिकायत, सांयकाल पांच बजे फिर आए वीडियो

सतनाFeb 19, 2019 / 04:35 pm

suresh mishra

pakistan ka dhamki bhara video viral pakistan kyo deta hai dhamki

pakistan ka dhamki bhara video viral pakistan kyo deta hai dhamki

रीवा। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में आई खटास को देखते हुए कुछ शरारती तत्वों द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ व अश्लील पोस्ट डालकर सौहार्दपूर्ण वातावरण को बिगाडऩे का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र में सामने आया है जहां पर एक युवक के मोबाइल पर पाकिस्तान से धमकी भरे मैसेज आए है। हैरानी की बात तो यह है कि आरोपी ने 15 घंटे के दौरान दो बार पीडि़त के मोबाइल में मैसेज भेजे हैं। पूरा मामला सामने आते ही पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।
ये है मामला

घटना मऊगंज थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। यहां रहने वाले एक युवक के मोबाइल पर रविवार की रात करीब डेढ़ बजे वाट्सऐप पर मैसेज आये थे। युवक ने जैसे ही मोबाइल खोला तो उसके होश उड़ गये। मोबाइल पर उसके काफी संख्या में अश्लील मैसेज पड़े हुए थे। जिसे देख कर उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई। पीडि़त ने सुबह थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। इससे पहले कि पुलिस जांच शुरू कर पाती उससे पहले ही आरोपी ने पुन: शाम करीब पांच बजे पीडि़त के मोबाइल पर वीडियो फारवर्ड किये जिसमें पाकिस्तान का गुणगान किया गया है। पुलिस ने पीडि़त से शिकायती पत्र लेकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। जिस नम्बर से मैसेज आया था उसके आगे की सीरिज 92 थी जो पाकिस्तानी है। ऐसे में पुलिस भी इस मामले को गंभीरता से ले रही है।
शरारती तत्वों का हो सकता है काम
पुलिस का मानना है कि यह काम किसी शरारती तत्व का हो सकता है। पुलवामा में आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के संबंधों में काफी खटास आ गई है। इसका फायदा उठाकर कुछ शरारती तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से दुष्प्रचार करने का प्रयास कर रहे हंै। पुलिस इन्हें ट्रेस करने का प्रयास कर रही है।
भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को लेकर अश्लीलता
पीडि़त के वाट्सऐप में जो मैसेज किए गए हैं उसमें काफी संख्या में अभद्र संदेश शामिल थे। इन मैसेजों में भारत व पाकिस्तान के संबंधों को लेकर अश्लील टिप्पणी की गई थी। कुछ अश्लील फोटोग्राफ्स के माध्यम से भावनाओं को आहत करने का प्रयास किया गया है। गाली-गलौज व भड़काऊ बातों की आडियो भी शामिल थी। पूरा डाटा पुलिस ने जब्त कर लिया है।
सोशल मीडिया पर एसपी ने बढ़ाई चौकसी
आतंकी हमले के बाद उत्पन्न तनाव को देखते हुए कुछ शरारती तत्व सौहार्दपूर्ण वातावरण बिगाडऩे का प्रयास कर सकते हैं। इसको देखते हुए सोशल मीडिया पर एसपी आबिद खान ने चौकसी बढ़ा दी है। साइबर एक्सपर्ट के अलावा सभी थाना प्रभारियों को भी सोशल मीडिया पर आने वाले मैसेजों पर सतत नजर रखने के निर्देश दिये है और भड़काऊ पोस्ट डालने वालों पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

Home / Satna / पुलवामा आतंकी हमले के बाद मध्यप्रदेश पहुंचा धमकी भरा मैसेज, वीडियो में किया पाकिस्तान का गुणगान और भारत का..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो