scriptआशीर्वाद लेने के लिए झुकी चार महीने की प्रेग्नेंट बेटी तो पिता ने काट दी गर्दन, मुंबई से भाग सतना में BF से की थी शादी | ghatkopar murder: pregnant daughter murdered by father after Marriage | Patrika News

आशीर्वाद लेने के लिए झुकी चार महीने की प्रेग्नेंट बेटी तो पिता ने काट दी गर्दन, मुंबई से भाग सतना में BF से की थी शादी

locationसतनाPublished: Jul 16, 2019 02:21:13 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

यूपी से भाग प्रेमी जोड़े ने सतना में की थी शादी, मुंबई में पिता ने काट दी गर्दन

ghatkopar murder

आशीर्वाद लेने के लिए झुकी चार महीने की प्रेग्नेंट बेटी तो पिता ने काट दी गर्दन, मुंबई से भाग सतना में BF से की थी शादी

मुंबई/सतना. झूठी शान की खातिर मुंबई ( Mumbai police ) में एक पिता ने अपनी बेटी की हत्या ( honour killing ) कर दी है। बेटी से पिता इसलिए नाराज था कि वह अपने गांव के ही एक लड़के से भागकर शादी ( love marriage ) की थी। दोनों ने शादी मुंबई ( Crime in Mumbai ) से भाग मध्यप्रदेश के सतना ( marriage in satna ) में की थी। इस बात से लड़की के पिता बेहद ही नाराज थे। लड़की की शादी उसके पिता ने दो-दो बार तय की थी। फरवरी में जब वह अपने बॉयफ्रेंड से शादी की तो उस वक्त भी लड़की की शादी गांव के पास ही तय थी।
दरअसल, बीस साल की मीनाक्षी चौरसिया ने अपने पिता की पसंद से शादी नहीं की थी। इस बात से उसके पिता बेहद ही नराज चल रहे थे। बताया जाता है कि लड़की के पिता के उसके गांव वाले भी ताने देते थे। इसी से नाराज पिता राजकुमार चौरसिया ने शनिवार की रात अपनी गर्भवती बेटी की गर्दन पर चाकू से वार कर हत्या कर दी। उसके बाद वह फरार हो गया। पुलिस सोमवार की सुबह उसे गिरफ्तार कर लिया है।
pregnant news
 

फुटपाथ पर पड़ा था शव
मीनाक्षी का शव खून से लथपथ रविवार को नारायण नगर के पास फूटपाथ पर एक ऑटोरिक्शा चालक ने देखा। उसके बाद मीनाक्षी के पति ने शव की पहचान की। महिला के पति ने बताया कि शनिवार को रात 10 बजे वह डॉक्टर के यहां दिखाने के नाम पर घर से गई थी।
इसे भी पढ़ें: बच्चों को पढ़ाने के लिए बहाल हुए हैं शिक्षक, लेकिन विधायकजी के पीए बनने में दिखा रहे हैं ज्यादा दिलचस्पी!

सतना में की थी शादी
मुंबई पुलिस ने डीसीपी जोन-7 अखिलेश सिंह ने बताया कि मीनाक्षी अपने पति ब्रिजेश के साथ फरवरी 2019 में मध्यप्रदेश के सतना गई थी। जहां दोनों ने कोर्ट मैरिज की। लेकिन मीनाक्षी के पिता चाहते थे कि बेटी उनके पसंद की लड़के से शादी करे। क्योंकि उन्होंने लड़की की दूसरी जगह शादी के लिए तैयारी कर ली थी। साथ ही शादी के कार्ड भी बंट गए थे।
pregnant women
 

पिता से मिलने जाएगी
मीनाक्षी के पति ने बताया कि वह घर से निकलते वक्त बोली थी कि डॉक्टर के पास से वह अपने पिता से मिलने जाएगी। पुलिस के अनुसार मीनाक्षी और उसके पति का कुछ दिन पहले पिता राजकुमार चौरसिया से विवाद भी हुआ था। मीनाक्षी और ब्रिजेश एक-दूसरे को पिछले चार साल से जानते थे। उसके पिता ने दो साल पहले गांव के ही एक लड़के शादी तय कर दी थी। लेकिन मीनाक्षी ने इनकार कर दिया और कहा कि मैं मुंबई जाऊंगी और उसी लड़की से शादी करूंगी।

बाद में मीनाक्षी उस लड़के के साथ भाग गई। उसके बाद मीनाक्षी के परिवार वालों ने मंतुगा पुलिस स्टेशन में अपहरण का केस दर्ज करवा दिया।

इसे भी पढ़ें: SDM के चैंबर में घुस BJP विधायक ने लगाए मुर्दाबाद के नारे, कहा- नए-नए आए हो, MLA से बात करना नहीं आता
love marriage
 

शादी कैंसिल होने के बाद शर्मिंदा थे पिता
वहीं, शादी कैंसिल होने के बाद मीनाक्षी के पिता शर्मिंदा थे। हालांकि बाद में उन्होंने खुद को संभाल लिया था। मगर एक शर्त रखी थी कि दोनों उस गांव का दौरा न करेंं, जहां दोनों के परिवार रहते थे।
गांव जाने की बात सुन हुआ नाराज
कुछ दिन पहले दंपत्ति ने राजकुमार चौरसिया से कहा कि हमलोग गणेश उत्सव के दौरान गांव जाने की सोच रहे हैं। ब्रिजेश और उसका परिवार गांव में उत्सव का एक हिस्सा है और हर साल वहां जाता है। वह गर्भवती पत्नी को अकेले मुंबई में नहीं छोड़ सकता है। जिससे राजकुमार नाराज हो गया।
इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कमलनाथ को बम से उड़ाने की धमकी, भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ FIR

पैर छूने के लिए झुकी तो काट दी गर्दन
पुलिस ने बताया कि राजकुमार और मीनाक्षी ने इसके बाद फोन पर बहस की। जिसके बाद शनिवार की रात उसे मिलने के लिए बुलाया। राजकुमार ने पुलिस को बताया कि जब हम मिले तो वह पैर छूने के लिए नीचे झुक। उसके बाद पीछे से सिर और गर्दन पर वार कर दिया। उसके बाद मीनाक्षी की मौके पर ही मौत हो गई।
love marriage
 

यूपी की रहने वाली है लड़की
मुंबई पुलिस के अनुसार मीनाक्षी चौरसिया मूल रूप से यूपी के इलाहाबाद जिले के करेली स्थित नुमाईडाही गांव की रहने वाली है। 9 मार्च 2019 को मीनाक्षी की शादी गांव में होने वाली थी। लेकिन वह 22 फरवरी को ही ब्रिजेश के साथ गांव से फरार हो गई और मुंबई चली गई। बाद में सतना में दोनों शादी कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो