scriptबारिश में स्किन की करनी होगी स्पेशल केयर | amazing skincare tips for monsoon | Patrika News
सतना

बारिश में स्किन की करनी होगी स्पेशल केयर

स्किन एक्सपर्ट, डर्मोलॉजिस्ट , ब्यूटी एक्सपर्ट के पास पहुंच रहे यूथ

सतनाJul 16, 2019 / 12:55 pm

Jyoti Gupta

amazing skincare tips for monsoon

amazing skincare tips for monsoon

सतना. शहर में इन दिनों झमाझम बारिश हो रहे हैं। शहर के युवा खुद को बारिश में भीगने से रोक नहीं पा रहे हैं। एेसे में उन्हें स्किन की प्राब्लम भी हो रही है। युवा स्किन एक्सपर्ट, डर्मोलॉजिस्ट , ब्यूटी एक्सपर्ट के पास स्किन ट्रीटमेंट के लिए पहुंच रहे हैं। शहर के स्किन विशेषज्ञों का कहना है कि इस मौसम में स्किन की स्पेशल केयर की जरूरत होती है । वरना स्किन एलर्जी के साथ फंगल की भी समस्या हो सकती है और आपकी अच्छी खासी स्किन खराब हो सकती है।
सफ ाई का पूरा ध्यान रखें

डार्मोलॉजिस्ट दिवेश अग्रवाल कहते हैं कि बारिश के मौसम में गंदगी के कारण ज्यादातर बीमारियां फैलती है। इसलिए जरूरी है कि शहर के लोग सफ ाई का ख्याल रखें । बारिश में आप अपने हाथ और पैरों के साथ चेहरे को साफ करते रहे। कोशिश करें कि दिन में दो बार हाइजीन फेस वॉश से चेहरा धोएं ।
टोनिंग करें

ब्यूटी एक्सपर्ट निशा शर्मा कहती हैं कि बारिश के मौसम में ज्यादा नमी रहती है ऐसे में रोम छिद्र भी ब्लॉक हो जाते हैं। ।जिसके कारण अक्सर पिंपल हो जाते हैं। यूथ कोई अच्छा एंटीबैक्टीरियल टोनर का इस्तेमाल कर सकती हैं।अगर केमिकलयुक्त का टोनर नहीं इस्तेमाल नहीं करना है तो टोनर के लिए रोजवॉटर का उपयोग किया जा सकता है।
त्वचा को बचाएं इंफेक्शन से

स्किन एक्सपर्ट डॉ. पुनीत अग्रवाल कहते हैं कि मानसून में वैसे ही वातावरण में नमी रहती है, उस पर बारिश के बार बार होने से गीला होना बहुत आम बात होती है। लेकिन लगातार नम और भीगे रहने से इन्फेक्शन का खतरा बना रहता है । इस मौसम में कोशिश करें कि आपकी त्वचा ज्यादा से ज्यादा सुखी रहें। वरना फ ंगल इंफेक्शन हो सकता है।

Home / Satna / बारिश में स्किन की करनी होगी स्पेशल केयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो