scriptफतवा: मुसलमानाें का क्रिसमस-डे मनाना आैर इस दिन की बधाई देना नाजायज | Statement of Deobandi Aalim about chrismas | Patrika News
सहारनपुर

फतवा: मुसलमानाें का क्रिसमस-डे मनाना आैर इस दिन की बधाई देना नाजायज

25 दिसंबर क्रिसमस-डे काे लेकर पाकिस्तान से एक फतवा जारी हुआ जिस पर देवबंदी आलिम ने भी सहमति की मुहर लगा दी है

सहारनपुरDec 25, 2018 / 10:05 am

shivmani tyagi

saharanpur news

deoband nagar

अगर आप मुस्लिम हैं आैर अपने किसी इसाई भाई काे क्रिसमस-डे की बधाई देना चाहते हैं या उनके कार्यक्रम में आज शामिल हाेने जा रहे हैं ताे यह आपके लिए मजहबी मामला हाे सकता है।
यह हम नहीं बल्कि देवबंदी आलिम ने कह रह रहे हैं। दरअसल क्रिसमस-डे मनाने आैर इस दिन की बधाई देने काे लेकर पड़ाेसी मुल्क पाकिस्तान की राजधानी कराची स्थित दारूल उलूम से एक फतवा जारी हुआ है। इस फतवे में मुसलमानाें के लिए इसाई धर्म के त्याैहाराें में शामिल हाेने आैर उन्हे इस अवसर पर बधाई देने से मना किया गया है। यह फतवा साेशल मीडिया पर वायरल हाे रहा है। इस फतवे पर अब देवबंदी आलिम ने भी अपनी सहमति की मुहर लगा दी है। साेशल मीडिया पर वायरल हाे रहे हैं पाकिस्तान के इस फतवे पर फतवा अॉनलाइन विभाग के प्रभारी अरशद फारूकी ने साफ कह दिया है कि किसी भी गैर मुस्लिम धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हाेने या उसकी बधाई देने की इस्लाम में मनाही है। दारुल इल्म के माेहतमिम मुफ्ती कासमी ने भी कहा है कि क्रिसमस-डे काे लेकर पाकिस्तान के कराची दारूल उलूम से जाे फतवा जारी हुआ है वह दुरूस्त है।

Home / Saharanpur / फतवा: मुसलमानाें का क्रिसमस-डे मनाना आैर इस दिन की बधाई देना नाजायज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो