script23 फरवरी का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल | Rashifal 23 February 2019 Daily Rashifal Horoscope 23 February 2019 | Patrika News
सहारनपुर

23 फरवरी का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल

चित्रा नक्षत्र के साथ 23 फरवरी काे आज बन रहे हैं विशेष याेग, जानिए मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का चंद्र राशिफल

सहारनपुरFeb 22, 2019 / 11:43 pm

shivmani tyagi

saharanpur

Rashifal

23 फरवरी 2019 शनिवार आज चित्रा नक्षत्र सभी राशि वालाें के लिए अच्छे याेग लेकर आया है। आज चंद्रमा भी अपना स्थान बदल रहा है। शनिवार आज चंद्रमा तुला राशि में प्रवेश करेगा। ताे आईए जानते हैं 23 फरवरी 2019 शनिवार काे क्या कहते हैं मेष , वृषभ, मिथुन, कर्क , सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि वालाें के भाग्य के सितारे और कैसा रहने वाला है mesh , Vrishabha, Mithun , kark , Singh , kanya , tula , Vrishchik , Dhanu , Makar , Kumbh , meen राशि वालाें के लिए शनिवार का दिन। सभी राशियों का राशिफल बता रहे हैं आचार्य प्रोफ़ेसर राघवेंद्र स्वामी और आचार्य पंडित रोहित वशिष्ठ
आज का राशिफल मेष राशि | aaj ka Rashifal Mesh Rashi मेष राशि (Mesh Rashi) चू, चे, चाे, ला, ली, लू, ले, आे अ
मेष राशि वालों के लिए दिन आज का सामान्य रहेगा लेकिन आज आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन हावी हो सकता है। अच्छी बात यह है कि संतान के प्रति चल रही चिंताएं आज कम होंगी और दोपहर बाद आपको संतान की आेर से अच्छे समाचार मिलेंगे। आज शनिवार काे संतान सुख का योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहा है। अपने स्वास्थ्य के प्रति आपको थोड़ा सा सचेत रहने की सलाह दी जाती है। आज मेष राशि वालों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहते हुए खाने-पीने की वस्तुओं में भी सावधानी बरतनी है। आज मौसम का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। आज गाय को अपने हाथों से मीठा खिलाना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से आपका वैभव बढ़ेगा और रुकी हुई लक्ष्मी आपके पास तक पहुंचेगी।
आज का राशिफल वृषभ राशि | Aaj ka Rashifal Vrishabha Rashi वृषभ राशि (Vrish Rashi) ई, ऊ, ए, आे, वा, वी, वू, वे, वाे
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज आपका वैभव बढ़ेगा आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी मानसिक रूप से आज आप खुद को दुखी महसूस करेंगे और पिछले दिनों से जो चिंताएं आपको घेरे हुए हैं उन्हें भी आज कमी आएगी। आज माता पिता का आशीर्वाद बनाए रखिए। माता-पिता के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं। आज भौतिक सुखों में भी वृद्धि होने के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं। इसके साथ ही आज खर्च की आशंकाएं बनी हुई हैं। इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतें। सचेत रहें बेवजह खरीदारी करना आज आपके लिए उचित नहीं है। आज उन लोगों को याद दिला इन्हें पैसा उधार दिया हुआ है आज उधार पैसा वापस लौटने के लोग आपकी राशि में दिख रहे हैं। काले रंग के कुत्ते को अपने हाथों से दूध पिलाना आपके लिए शुभ है ऐसा करने से दुश्मन परास्त होंगे।

आज का राशिफल मिथुन राशि | Aaj ka Rashifal Mithun Rashi मिथुन राशि (Mithun Rashi) का, की, कू, घ, ड़, छ, के, काे, हा
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज संयम आपको बरतना चाहिए। आज जल्दबाजी आपके स्वभाव में रहेगी। आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है। इसलिए जिन कार्यों को आप करेंगे उन्हें आपको सफलता मिलेगी लेकिन आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना है कि जल्दबाजी में कोई भी निर्णय आज आपको नहीं करना है। आज अपने आस-पास हो रही घटनाओं पर भी आपको सचेत रहने की आवश्यकता है। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है। आज धन लाभ और आय वृद्धि के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं लेकिन ध्यान रहे आज परिवार में विवाद होने की आशंका है इसलिए पारिवारिक सदस्यों से बहस करना आज उचित नहीं होगा।

आज का राशिफल कर्क राशि | Aaj ka Rashifal kark rashi
कर्क राशि (Kark Rashi) ही, हू, हेे, हाे, डा, डी, डू, डे, डाे
कर्क राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा। आज पुराने मित्रों से मुलाकात के योग आपकी राशि में दिखाई देते हैं। परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। आज पारिवारिक समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं पारिवारिक कार्य आज बढ़ सकते हैं। आपके आसपास का माहौल भी आज बेहतर नहीं है। आप के अनुरूप नहीं है। इसलिए आज समझौता वादी व्यवहार आपको रखना चाहिए। जिद्दी नहीं बनना है। आज समय के अनुसार आपको चलना है सड़क पार करते समय भी आज थोड़ा सा सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। धन लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं लेकिन निवेश करना आज आपके लिए उचित नहीं है।

आज का राशिफल सिंह राशि | Aaj ka Rashifal Singh Rashi सिंह राशि (Singh Rashi) मा, मी, मू, मे, माे, टा, टी, टू, टे
सिंह राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। आज खुद को आप आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज अनोखी ऊर्जा अपने अंदर आप देखेंगे। इस ऊर्जा से आपके सभी कार्य पूर्ण होने वाले हैं अगर आप नौकरी करते हैं तो आज का दिन आपके लिए अच्छा है और तरक्की के रास्ते आज खुलेंगे लेकिन साथ ही आज खर्च की आशंकाएं भी आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं इसलिए खर्च करते समय थोड़ा सा ध्यान रखना है व्यापारियों कारोबारियों के लिए देना अच्छा है अगर आप की शान है राजनीति में है तो आज का दिन कठिनाइयों भरा हो सकता है। आज शनि भगवान के मंदिर जाकर सरसाे के तेल का दीप जलाएं एेसा करने से आप पर भगवान की शनि की कृपा रहेगी।

आज का राशिफल कन्या राशि | Aaj ka Rashifal kanya rashi कन्या राशि (Kanya Rashi) टाे, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पाे
कन्या राशि वालों के लिए दिन अच्छा है। मानसिक रूप से आप आज खुद को रिलैक्स महसूस करेंगे। पिछले कुछ दिनों से जो चिंताएं आपको घेरे हुए हैं उन में आज कमी आएगी। दोपहर बाद कोई अच्छा समाचार आज आपको मिलेगा। अगर आप पिछले कई दिनों से वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज आपकी राशि में वाहन सुख भी दिखाई देता है लेकिन ध्यान रहे आज परिवार में किसी बुजुर्ग व्यक्ति किस वास्तव में परेशानी आ सकती है विशेष रूप से आज पिता के स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। खर्च आज आपके अधिक होंगे लेकिन आज किए गए खर्च लंबे समय तक आपको आराम देने वाले हैं आय बढ़ने के योग्य आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। आज किसी पर भी आत्मा विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है जो भी कार्य आप करें उन्हें दूसरों के सहारे अधूरा नहीं छोड़ना है। आज कार्यों को पूर्ण करके ही आपको आगे बढ़ना है।

आज का राशिफल तुला राशि | Aaj ka Rashifal Tula Rashi
तुला राशि (Tula Rashi) रा, री, रू, रे, राे, ता, ती, तू, ते
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आपको मिलेगा अचानक यात्रा के योग भी आज आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं धार्मिक स्थल के लिए की आज यात्रा आप कर सकते हैं लेकिन वाहन चलाते समय थोड़ा सचेत आपको रहना पड़ेगा। मित्रों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आज राजनीति में भी आपका दखल रहेगा और कुछ नए लोगों से आपकी मुलाकात होगी। आज की मुलाकात भविष्य तक आप के काम आने वाली है आज नए लोग आपको जानेंगे। आज आप अधिक प्रभावी ढंग से अपनी बातों को दूसरों के सामने प्रस्तुत कर सकते हैं रख सकते हैं। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी आज कुत्ते को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है।

आज का राशिफल वृश्चिक राशि | Aaj ka Rashifal Vrishchik Rashi वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi) ताे, ना, नी, नू, ने, ना, या, यी, यू
23 फरवरी का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए अच्छे योग लेकर आया है लेकिन दिन भर उतार-चढ़ाव रहेगा। कठिनाइयां आती रहेंगी और उनका निवारण भी होता रहेगा आज आपको सामान्य से अधिक मेहनत दैनिक कार्यों के लिए करनी पड़ सकती है लेकिन अच्छी बात यह है कि आज की गई मेहनत का फल आपको साथ साथ ही मिलेगा अगर आप नौकरी करते हैं तो आज का दिन आपके लिए अवसरवादी है आज प्रमोशन के योग आपके राशि में दिखाई देते हैं। प्रमोशन के रास्ते आज खुलेंगे लेकिन अपने कार्य के प्रति लापरवाही उचित नहीं है कोई भी कदम आज आपको नहीं उठाना है। आज हस्ताक्षर को अच्छी तरह से परख लेना आपके लिए बेहद जरूरी है।

आज का राशिफल धनु राशि | Aaj ka Rashifal dhanu rashi धनु राशि (Dhanu Rashi) ये, याे, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से कम बेहतर रहने वाला है। आज आपका मन चंचल बना रहेगा एक जगह नहीं रुकेगा आज आपकी राशि में कर्म प्रधान है लेकिन आलस भी आपको आलस सुबह से ही घेरने की कोशिश करेगा। इसलिए आपको थोड़ा सा आलस के प्रति सावधानी बरतनी होगी। आज आलस करना बिल्कुल भी उचित नहीं है। आज समय की बर्बादी आपके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है समय का सदुपयोग कीजिए जो लोग नौकरी करते हैं उनके लिए आज आशंका बनी हुई है। ट्रांसफर के योग भी आपकी राशि में दिखाई देते हैं। अच्छी बात यह है कि आज धन लाभ होने के योग दिख रहे हैं अचानक धन लाभ हो सकता है कुछ दिनों से अगर कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज का दिन अच्छा है आज कर सकते हैं।

आज का राशिफल मकर राशि | Aaj ka Rashifal Makar Rashi मकर राशि (Makar Rashi) भाे, जा, जी, खी, खू, खा, खाे, गा, गी
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। किसी अवसर की तरह है आज भाग्य आपके साथ है। जो भी कार्य आज आप करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी लेकिन आज खर्च की आशंका भी आपके साथ बनी हुई है। सांसारिक सुखों का लाभ आज आपको मिलने वाला है। आज आप अपने ऊपर खर्च करेंगे। आज परिवार में किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है। यहां भी धन खर्च होने की आशंकाएं दिखाई दे रहे हैं। आज वाहन चलाते समय सावधान रहें आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है। जीवन साथी से भरपूर प्रेमा को मिलने वाला है मन की बातें कीजिए बच्चों से बातें कीजिए और बच्चों का मन समझने की कोशिश कीजिए ऐसा करने से आप पारिवारिक माहुल को बेहतर करने में सहायक साबित होंगे।
आज का राशिफल कुंभ राशि | Aaj ka Rashifal kumbh rashi कुंभ राशि (Kumbh Rashi) गू, गे, गाे, सा, सी, सू, से, साे, दा
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आज धन लाभ के योग कुंभ राशि वालों की राशि में दिखाई दे रहे हैं। परिवार में किसी महिला से भी आज आपको धन लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं। आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा पिछले कुछ दिनों से जो परेशानी आपको परेशान कर रही थी उन्हें भी आज कमी आएगी। आज का दिन आपके लिए अच्छा है मंगलमय है। आज कोई नया कार्य शुरू करने का योग भी आपकी राशि में दिखाई दे रहा है। पिछले कई दिनों से अगर कोई नया कार्य शुरू करने का आप सोच रहे थे तो आज कर सकते हैं। आज यात्रा आपके लिए परेशानी वाली हो सकती है आज अचानक यात्रा करने का योग रहे हैं जब तक बहुत जरूरी ना हो आज यात्रा करने से बचें। परिवारजनों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है।
आज का राशिफल मीन राशि | Aaj ka Rashifal Meen Rashi मीन राशि (Meen Rashi) दी, दू, थ, झ, दे, दाे, चा, ची
मीन राशि वालों के लिए देना अच्छा है। पारिवारिक समस्याएं आज आपको थोड़ा सा परेशान कर सकती हैं। आज वाणी में मधुरता बनाकर रखिए खर्चों की अधिकता भी आपकी राशि में दिखाई दे रही है। इसलिए खर्च करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति भी आज आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। अगर आप पढ़ाई करते हैं तो आज का दिन अच्छा है। अध्ययन कीजिए आज के काम आने वाला है। व्यापारियों के लिए धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। कारोबारियों के लिए आ सकते हैं कर सकते हैं। आज मछलियों को अपने हाथों से खाना खिलाना आपके लिए शुभ है। ऐसा करने से धन लाभ होगा।

Home / Saharanpur / 23 फरवरी का मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ आैर मीन राशि का राशिफल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो