scriptसवर्ण आरक्षण के बाद देवकीनंदन ने अब यह बड़ी मांगकर भाजपा की बढ़ा दी परेशानी | Devkinandan demands to build Ram mandir before loksabha election | Patrika News
सहारनपुर

सवर्ण आरक्षण के बाद देवकीनंदन ने अब यह बड़ी मांगकर भाजपा की बढ़ा दी परेशानी

सरकार को लोकसभा चुनाव से पहले मंदिर बनवाना चाहिए

सहारनपुरJan 10, 2019 / 01:31 pm

Iftekhar

devkinandan with pm modi

सवर्ण आरक्षण के बाद देवकीनंदन ने अब यह बड़ी मांगकर भाजपा की बढ़ा दी परेशानी

सहारनपुर। अपने प्रखर बयानों से हलचल मचाने वाले कथावाचक और अखंड भारत मिशन के अध्‍यक्ष देवकीनंदन ठाकुर ने सवर्ण आरक्षण के बाद अब राम मंदिर जल्द बनाने की मांगकर भाजपा की मुश्किलें बड़ा दी है। सवर्ण आरक्षण पर प्रतिक्रिया देते हुए लगे हाथ उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार से मांग की है कि लोकसभा चुनाव से पहले केन्द्र की भाजपा सरकार देश की जनता को राम मंदिर का तोहफा दें। गौरतलब है कि उन्‍होंने केंद्र सरकार की ओर से गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिलाए जाने के वादे को भी सराहा है।

महागठबंधन में आरएलडी के जयंत चौधरी ने अटकाया रोड़ा, अखिलेश यादव से कर दी यह बड़ी मांग

चुनाव से पहले राम मंदिर बनवाने की मांग
कथा वाचक दंवकीनंदन ठाकुर मंगलवार को सहारनपुर पहुंचे थे। वहां श्री भूतेश्‍वर मंदिर मार्ग स्थित राघवपुरम में पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अयोध्‍या में भगवान श्रीराम का भव्‍य मंदिर बनना चाहिए। सरकार को इसका हल निकालकर लोकसभा चुनाव से पहले मंदिर बनवाना चाहिए। अगर चुनाव से पहले श्री राम का मंदिर लोकसभा चुनाव से पहले बन जाता है तो देश की जनता को यह तोहफा होगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि भगवान की कोई जाति नहीं होती। लोग सुर्खियों में आने के लिए बयानबाजी करते हैं।

यह भी पढ़ें: जिस गाय के नाम पर हो रही थी लोगों की हत्या, अब उसी गोवंश के साथ हो रही है ‘शर्मनाक हरकत’, देखें वीडियो

आरक्षण को लेकर की तारीफ

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण को लेकर उन्‍होंने कहा कि अखंड भारत मिशन काफी समय से गरीब सवर्णों को आरक्षण की मांग कर रहा है। केंद्र सरकार का यह प्रयास सराहनीय है। उन्‍होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई का पात्र बताया। उन्‍होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द चुनाव से पहले इस आरक्षण को देश को देना चाहिए। उनका कहना है कि देश में सभी वर्गों को जातिगत आधार पर आरक्षण मिला हुआ है। आरक्षण आर्थिक आधार पर ही मिलना चाहिए। गरीबी किसी जाति को देखकर नहीं आती। इससे प्रत्येक भारतीय का विकास होगा और उन्हें अवसर मिलेगा। उन्‍होंने अन्‍य दलों से भी अपील की कि जिस तरह सभी ने मिलकर एससी-एसटी एक्ट पास कराया था, उसी तरह इस बिल को भी पास कराएं।

Home / Saharanpur / सवर्ण आरक्षण के बाद देवकीनंदन ने अब यह बड़ी मांगकर भाजपा की बढ़ा दी परेशानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो