scriptसहारनपुर शराब कांडः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने सीएम योगी से कर दी ये बड़ी मांग | chandrashekhar Demand for compensation of Rs 25 lakh in Wine case | Patrika News
सहारनपुर

सहारनपुर शराब कांडः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने सीएम योगी से कर दी ये बड़ी मांग

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर बोले- 2-2 लाख रुपये 25-25 लाख रुपये का मुआवजा दे सरकार

सहारनपुरFeb 09, 2019 / 04:28 pm

lokesh verma

सहारनपुर शराब कांडः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने सीएम योगी से कर दी ये बड़ी मांग

सहारनपुर

सहारनपुर. सहारनपुर में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या 50 के पार पहुंच चुकी है। सूत्रों के अनुसार जहां अब तक 52 लोगों की मौत की खबर है, वहीं सहारनपुर डीएम ने 47 लोगों की मौत की पुष्टि की है। जिनमें 11 लोगों की मेरठ मेडिकल में, जबकि 36 लोगों की सहारनपुर में मौत हुई है। जिलेभर में इतनी बड़ी संख्या में मौतों के बाद मातम पसरा हुआ है। इसी बीच जिला अस्पताल पहुंचे भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने पीड़ितों का हाल जाना आैर उनके परिजनों से मुलाकात की। इस मौके पर चंद्रशेखर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आेर से दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा को नाकाफी बताया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मृतक के परिजनों को सरकार कम से कम 25 लाख रुपये का मुआवजा दे।
यह भी पढ़ें

जिस विषय पर बात करने में भी शर्माती हैं लड़कियां, उस पर बनी फिल्म से आॅस्कर में धूम मचाएगी किसान की ये बेटी

शराब कांड में प्रशासनिक अधिकारी भले ही 47 लोगों के मरने की पुष्टि कर रहे हों, लेकिन सूत्रों की मानें तो यह आंकड़ा 52 पर पहुंच चुका है। शनिवार को जिला अस्पताल में लोगों के भर्ती होने का सिलसिला जारी था। वहीं जिला अस्पताल की मोच्यूरी से शव वाहन शवों को ढोने में लगे थे। बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल से 37 से अधिक लोगों को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया था। अब उनमें से भी कई की मौत की सूचना मिल रही है। इस तरह सहारनपुर में शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या 52 पहुंच चुकी है।
यह भी पढ़ें

इस बाहुबली पूर्व सांसद को सुप्रीम कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, लोकसभा चुनाव से पहले नहीं आ पाएगा जेल से बाहर

शनिवार दोपहर को शराब पीड़ितों का हाल जानने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर भी पहुंचे। उन्होंने यहां पीड़ितों का हाल जानने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की गर्इ दो लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा का नाकाफी बताया। साथ ही कहा कि मृतकों के आश्रितों को कम से कम 25-25 लाख रुपये का मुआवजा मिलना चाहिए। चंद्रशेखर ने कहा कि इस कांड के लिए डीएम और एसएसपी पर रासुका के तहत कार्रवाई की जाए। उन्होंने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि देशी शराब के जहरीली होने से एक दर्जन गांव में बीते 24 घंटे में करीब 52 लोगों की मौत चुकी है। अभी भी 24 लोगों का मेरठ आैर सहारनपुर में उपचार चल रहा है। इनमें से दर्जनभर से अधिक की हालत गंभीर बनी हुर्इ है।

Home / Saharanpur / सहारनपुर शराब कांडः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने सीएम योगी से कर दी ये बड़ी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो