scriptमायावती को बड़ा झटका, बसपा का यह पूर्व नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ भीम आर्मी में हुआ शामिल | big shock for mayawati, ex bsp leader jaiprakash join bhim army | Patrika News
सहारनपुर

मायावती को बड़ा झटका, बसपा का यह पूर्व नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ भीम आर्मी में हुआ शामिल

कई महीने से सहारनपुर की जेल में बंद है भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेकर उर्फ रावण।

सहारनपुरAug 19, 2018 / 05:14 pm

Rahul Chauhan

mayawati

मायावती को बड़ा झटका, बसपा का यह पूर्व नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ भीम आर्मी में हुआ शामिल

सहारनपुर. भीम आर्मी भारत एकता मिशन के पदाधिकारी आैर समर्थकों ने हजाराें की संख्या में दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। सहारनपुर से भी बड़ी संख्या में भीम आर्मी के सदस्य आैर पदाधिकारी दिल्ली पहुंचे थे। इस दौरान दिल्ली के जंतर-मंतर पर इकट्ठा हुई भीम आर्मी की भीड़ ने चंद्रशेखर उर्फ रावण की रिहाई की मांग की आैर केंद्र सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए संगठन के नेताओं नेे सरकार पर आराेप लगाते हुए कहा कि जान-बूझकर भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण काे जेल में बंद कर रखा है।
यह भी पढ़ें

चंद्रशेखर उर्फ रावण की रिहाई के लिए देश की राजधानी में गरजी भीम आर्मी, देंखे वीडियाे

दरअसल, 2019 काे देखते हुए एक बार फिर से भीम आर्मी सक्रिय दिखाई दे रही है। यह अलग बात है कि भीम आर्मी एकता मिशन खुद काे गैर राजनीतिक संगठन बताता रहा है, लेकिन अब जिस तरह से 2019 से पहले भीम आर्मी एकता मिशन की सक्रियता बढ़ रही है उसे देखते हुए इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि भीम आर्मी 2019 के चुनाव में अपना वजूद तलाश रही है।
यह भी पढ़ें

बसपा का यह बड़ा नेता अाज भीम आर्मी में होगा शामिल, समर्थकों सहित पहुंचा दिल्ली


bhim army workers crowd
यह भी पढ़ें

मिशन 2019 की तैयारियों को लेकर भाजपा वेस्ट यूपी में कर सकती है ये बदलाव


बसपा से निष्कासित नेता जय प्रकाश भीम आर्मी में शामिल
प्राप्त जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पूर्व बसपा नेता जय प्रकाश अपने समर्थकों के साथ रविवार को प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी में शामिल हो गए। बता दें कि जय प्रकाश ने राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी कर दी थी आैर इसके बाद बसपा सुप्रीमाे मायावती ने जय प्रकाश काे बहुजन समाज पार्टी से बाहर का रास्ता दिया था। अब बसपा से निष्कासित जय प्रकाश ने भीम आर्मी का दामन थाम लिया है।भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष कमल वालिया ने जय प्रकाश के भीम आर्मी ने शामिल हाेने की पुष्टि करते हुए बताया कि अपने समर्थकाें के साथ जय प्रकाश रविवार को भीम आर्मी में शामिल हुए हैं। आपको बता दें कि जयप्रकाश बसपा में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थे।
यह भी देखें-गंगा में विलीन हुए अटल, अस्थियां विसर्जित करते समय बेटी हुई भावुक

jaiprakash
डीजे पर चल रहे गाने
दिल्ली के जंतर-मंतर पर भीम आर्मी के समर्थक भीम आर्मी के गीताें की धुन पर थिरके आैर जमकर नारेबाजी की। यहां कुछ विशेष अतिथियाें काे मंच पर बैठाया गया, जबकि अलग-अलग राज्याें से आए भीम समर्थक नीली टाेपियाें आैर हाथाें में झंडे लेकर नारेबाजी करते रहे। बता दें कि इस प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस की आेर से पहले ही विशेष इंतजाम किए गए थे। यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। भीम आर्मी का यह प्रदर्शन करीब शाम चार बजे तक चला।

Home / Saharanpur / मायावती को बड़ा झटका, बसपा का यह पूर्व नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ भीम आर्मी में हुआ शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो