scriptटीकमगढ़ का युवक सागर में खिला रहा था आइपीएल सट्टा, 9 लाख व मोबाइल-लैपटॉप भी बरामद | Tikamgarh's youth was feeding in the sagar IPL speculation | Patrika News
सागर

टीकमगढ़ का युवक सागर में खिला रहा था आइपीएल सट्टा, 9 लाख व मोबाइल-लैपटॉप भी बरामद

शहर में पुलिस की पहली बड़ी कार्रवाई

सागरApr 23, 2018 / 12:09 pm

Samved Jain

Tikamgarh's youth was feeding in the sagar IPL speculation

Tikamgarh’s youth was feeding in the sagar IPL speculation

सागर. आइपीएल क्रिकेट पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहे युवक को पुलिस ने रविवार शाम वैशाली नगर के एक मकान से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने करीब ९ लाख रुपए के साथ लैपटॉप व मोबाइल भी जब्त किए हैं। टीकमगढ़ निवासी युवक पुलिस की आंखों में धूल झौंकने के लिए सट्टा खिलाने सागर आया था और यहां झांसी की लिंक के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा खिलाता था। पुलिस उसकी झांसी की लिंक और सट्टा लगाने वालों के संबंध में पूछताछ कर रही है।
जानकारी के अनुसार रविवार को गोपालगंज थाना प्रभारी संदीप दिवाकर टीम को लेकर जब वैशाली नगर में संदिग्ध मकान में दाखिल हुए तो वहां कमरे में एक युवक टीवी पर चल रहे आइपीएल क्रिकेट मैच को देखकर लैपटॉप पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहा था। उसके सामने चार मोबाइल रखे थे और वह लगातार बज रहे थे। पुलिस को कमरे में दाखिल होते देख युवक घबरा गया। पुलिस ने उसे दबोचकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम प्रियांशु पिता गौरीशंकर राय निवासी टीकमगढ़ बताया। प्रियांशु ने वैशाली नगर में मनोज वर्मा के घर पर कमरा किराए पर लिया था। पुलिस ने कमरे की तलाशी लेकर युवक के पास से चार मोबाइल, एक लैपटॉप और बैग में रखे करीब ८८३६३० रुपए जब्त कर लिए। एएसपी रामेश्वर सिंह ने गोपालगंज थाने पहुंचकर मैच पर ऑनलाइन सट्टा बुकिंग करने वाले युवक से पूछताछ की। युवक ने बताया कि वह २०११-१२ में आरक्षक के रूप में पुलिस में भर्ती हुआ था। लेकिन व्यापमं घोटाला उजागर होने के बाद उसे सेवा से बाहर कर दिया गया।
टीकमगढ़ में पुलिस की नजर से बचने के लिए उसने सट्टा खिलाने के लिए सागर चुना था क्योंकि उसे यहां काफी कम लोग जानते हैं। वह झांसी के एक खाइबाज की लिंक के माध्यम से ऑनलाइन सट्टा बुक करता था। ऑनलाइन बाजार में उसके अन्य साथी भी हैं जिनके माध्यम से उसके पास बुकिंग का रुपया आता था और वह इसे खाइबाज तक पहुंचाता था।
पुलिस कर रही मोबाइल-लैपटॉप की पड़ताल: सट्टा पकड़ में आने के बाद पुलिस सटोरिए से जब्त मोबाइल और लैपटॉप की पड़ताल में जुट गई है। एएसपी रामेश्वर सिंह ने बताया कि पुलिस आरोपी के चार मोबाइल से उसके संपर्क सूत्रों का पता लगा रही है।
शराब ठेकेदार से भी हैं संबंध
रविवार शाम गोपालगंज पुलिस ने जिस युवक को ऑनलाइन सट्टा खिलाते गिरफ्तार किया वह टीकमगढ़ जिले के एक शराब ठेकेदार से जुड़ा हुआ है। गत वर्ष जब ठेकेदार ने मकरोनिया शराब ठेका लिया था तब युवक उसके आदमियों के साथ सागर में अकसर नजर आता था।

Home / Sagar / टीकमगढ़ का युवक सागर में खिला रहा था आइपीएल सट्टा, 9 लाख व मोबाइल-लैपटॉप भी बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो