scriptएग्जिटपोल के आंकड़ो को लेकर जीत-हार के गुणाभाग में जुटे राजनीतिक दल | Political parties in the multiplication of victory and defeat on exit | Patrika News
सागर

एग्जिटपोल के आंकड़ो को लेकर जीत-हार के गुणाभाग में जुटे राजनीतिक दल

कार्यालयों व वरिष्ठ नेताओं के निवास पर चल रही उधेड़बुन

सागरMay 21, 2019 / 10:00 pm

शशिकांत धिमोले

Political parties in the multiplication of victory and defeat on exit

Political parties in the multiplication of victory and defeat on exit

सागर. लोकसभा चुनाव के परिणामों के पूर्व आए एग्जिटपोल के आंकड़ो को लेकर जहां भाजपा गदगद है वहीं कांगे्रस इन अनुमानों को मेनेज बताकर यूपीए की सरकार बरने का दावा कर रही है। दोनों दलों के नेता व कार्यकर्ता पार्टी कार्यालयों या फिर वरिष्ठ नेताओं के निवास पर बैठक कर हार-जीत का गुणाभाग लगा रहे हैं। कांग्रेस नेताओं का मानना है कि एग्जिटपोल के आंकड़े मेनेज हैं, जनता में मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोष है। पार्टी प्रवक्ता डॉ. संदीप सबलोक का कहना है कि, एग्जिटपोल के अनुमानित नतीजे भाजपा ने निजी कंपनियों से सर्वे करा कर मीडिया को दिए हैं। 23 मई को आनेवाले परिणाम के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। इधर भाजपा अनुमानित आंकड़ो को लेकर गदगद है। पार्टी के नेता अपनी सरकार बनती देख एक दूसरे को बधाई देने में जुटे हैं। प्रवक्ता राजेश सैनी का कहना है कि, देश में मोदी लहर अब भी कायम है और देश की जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री के रुप में देख रही है। देश में एक बाद फिर एनडीए की सरकार बन रही है, यह राष्ट्रवाद के लिए कार्य करेगी।

भाजपा की बैठक आज

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर भाजपा की जिला इकाई की बैठक 22 मई को दोपहर 3 बजे से धर्मश्री स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित की गई है। जिला अध्यक्ष प्रभु दयाल पटेल ने बताया कि, बैठक में चुनाव की समीक्षा एवं मतगणना के संबंध में चर्चा होगी।

16 एेजेंट होगे तैनात

कांग्रेस ने भी मतगणना को लेकर तमाम तैयारियां की हैं। डॉ. सबलोक ने बताया कि, मतगणना के लिए 16 एेजेंटो की सूची निर्वाचन कार्यालय भेजी गई है। मतगणना के लिए लगने वाली 14 टेबिलों सहित डाक मतपत्र के लिए अनुभवी व नए कार्यकर्ताओं की सूची भेजी गई है।

 

Home / Sagar / एग्जिटपोल के आंकड़ो को लेकर जीत-हार के गुणाभाग में जुटे राजनीतिक दल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो