scriptमनावर विधायक ने एसआर की एसीएसटी सीट पर जनरल उम्मीदवार की तैनाती के लगाए आरोप | Manawar MLA accused of appointing general candidate on SR's ACST seat | Patrika News
सागर

मनावर विधायक ने एसआर की एसीएसटी सीट पर जनरल उम्मीदवार की तैनाती के लगाए आरोप

-चिकित्सा शिक्षा मंत्री को पत्र सौंपकर नियुक्ति समाप्त करने और दोषी के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की की मांग।
 

सागरJul 18, 2019 / 09:30 pm

आकाश तिवारी

Manawar MLA accused of appointing general candidate on SR's ACST seat

मनावर विधायक ने एसआर की एसीएसटी सीट पर जनरल उम्मीदवार की तैनाती के लगाए आरोप

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेसीडेंट की कमी बनी हुई है। इसकी पूर्ति के लिए प्रबंधन लगातार इंटरव्यू के जरिए इनकी पूर्ति करने का प्रयास कर रहा है। ४ जुलाई को हड्डी विभाग में एक एसआर की नियुक्ति की गई, लेकिन इस नियुक्ति को मनावर विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने अवैधानिक बताया है। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर तुरंत नियुक्ति समाप्त करने और दोषी अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। पत्र के अनुसार विधायक ने दावा किया है कि अस्थि रोग विभाग में एसआर के पद पर जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी की तैनाती की है। जबकि वह पद एससीएसटी के लिए आरक्षित था। इस पद पर एसआर डॉ. दीपक मिश्रा की तैनाती की गई है। विधायक ने अपने लेटर हेड पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री यह शिकायत की है।

-एमसीआई की गाइड लाइन क्या कहती है?
इधर, डीन डॉ. जीएस पटेल का कहना है कि एमसीआई की गाइड लाइन कहती है कि जेआर और एसआर के पदों के लिए यदि आरक्षित सीटों पर उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं तो उन्हें खाली छोडऩे की जगह अन्य वर्ग के उम्मदीवार को तैनात किया जाए। डॉ. पटेल के अनुसार ४ जुलाई को अपनाई गई भर्ती प्रक्रिया में एससीएसटी उम्मीदवार नहीं मिल रहा था। न ही ओबीसी का। एेसे में जनरल केटेगरी के उम्मीदवार डॉ. मिश्रा को चयनित किया गया।

हालांकि उनका यह भी कहना था कि गाइड लाइन के अनुसार यह भी प्रावधान है कि यदि बीच में एससीएसटी का उम्मीदवार आवेदन करता है तो तैनात एसआर को सीट छोडऩी पडेग़ी। यह नियुक्ति के दौरान नोट लगाकर अवगत भी कराया जाता है।

एसआर, जेआर के पद स्थाई नहीं होते हैं। एमसीआई के गाइड लाइन के अनुसार ही तैनाती की गई है। यदि कोई एससीएसटी का उम्मीदवार आता है तो उसे उस पद पर पदस्थ किया जाएगा।
डॉ. जीएस पटेल, डीन बीएमसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो