scriptइंटरनेशनल खिलाड़ी इश्र्वर पांडेय के गांव में सुविधाओं का टोटा, इसी गांव में हजारलिंगी शिवमंदिर, पढि़ए पूरी खबर | International player Ishwar Chandra Pandey's flat in the village | Patrika News
रीवा

इंटरनेशनल खिलाड़ी इश्र्वर पांडेय के गांव में सुविधाओं का टोटा, इसी गांव में हजारलिंगी शिवमंदिर, पढि़ए पूरी खबर

जिला मुख्यालय से करीब साठ किमी दूर लूक के पड़ोस में गोहटा गांव स्थित है क्रिकेटर इश्वर चंद्र पांडेय का गृह गांव

रीवाFeb 17, 2019 / 01:33 pm

Rajesh Patel

International player Ishwar Chandra Pandey's flat in the village

International player Ishwar Chandra Pandey’s flat in the village

रीवा. इंटरनेशनल खिलाड़ी इश्वरचन्द्र पांडेय के गांव में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। क्रिकेटर पांडेय भले ही खेल की दुनिया में अपनी प्रतिभा से गांव और जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। लेकिन, गांव के लोग आज भी पगडंडी के सहारे से घर तक पहुंच रहे हैं। यह गांव खिलाड़ी के रूप में ही नहीं बल्कि आस्था के रूप में भी विख्यात है। गांव में हजारलिंगी शिवमंदिर है। दर्शन के लिए आस-पास के ही नहीं बल्कि दूर-दूर से श्रद्धालु गांव में पहुंचते हैं।
जिले के साठ किमी दूर स्थित है गांव
जिला मुख्यालय से करीब साठ किमी दूर लूक के पड़ोस में गोहटा गांव स्थित है। क्रिकेटर इश्वर चंद्र पांडेय का गृह गांव है। गांव की कुछ बस्तियों को सडक़ से जोड़ दिया गया है। लेकिन, एक हिस्सा ऐसा भी हैं जहां लोग मुख्य मार्ग तक पहुंचने के लिए पगडंडी के सहारे पहुंच रहे हैं। इसके अलावा गांव में प्रसिद्ध हजारलिंगी शिवमंदिर है। ग्रामीणों ने बताया कि बरदहा पहाड़ के नीचे उतरते ही लूक से जवा जाने वाले मुख्य मार्ग से जोडऩे के लिए सडक़ का निर्माण नहीं हो सका है। गांव के ज्यादातर हिस्से में मूलभूत सुविधाओं का टोटा है।
कई बार प्रयास कर चुका है खिलाड़ी
इसके लिए कई बार इंटरनेशनल खिलाड़ी भी प्रयास कर चुके हैं। बावजूद इसके गांव में अभी भी मूलभूत सुविधाओं का टोटा है। गांव के सौरभ द्विवेदी बताते हैं कि गांव के बाहर तक पीसीसी सडक़ बनी है। लेकिन, मुख्य मार्ग से गांव को जोडऩे के लिए आज तक सडक़ का निर्माण नहीं कराया जा सका है। ग्रामीणों ने बताया बिजली की व्यवस्था ठीक है। लेकिन, गांव में गर्मी के समय में जल संकट की स्थित हो जाती है।
हजारलिंगी मंदिर को लेकर विख्यात गोहटा
गोहटा गांव गांव के पड़ोसी से टमस नदी बहती हैं। नदी के छोर में हजार लिंगी शिवमंदिर है। यहां पर आस-पास गांव के साथ ही दूर-दूर से लोग दर्शन के लिए पहुंचते हैं। मंदिर को मुख्य मार्ग से जोडऩे के लिए कई बार क्षेत्रीय जनप्रतिनिनियों से लेकर अफसरों के पास आवेदन दिया गया। बावजूद इसके किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। शुक्रवार को संचार संकर्म निर्माण समिति की बैठक में जिपं सदस्य अविनाश शुक्ल ने सडक़ निर्माण कराए जाने का प्रस्ताव लाया और कहा कि इंटरनेशनल खिलाड़ी का गांव है। मूलभूत सुविधाएं मुहैय्या नहीं हो सकी है।

Home / Rewa / इंटरनेशनल खिलाड़ी इश्र्वर पांडेय के गांव में सुविधाओं का टोटा, इसी गांव में हजारलिंगी शिवमंदिर, पढि़ए पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो