script१५०० किलोमीटर की दूरी १६ दिन में तय कर शिर्डी पहुंचेगी पालकी | Shirdi to reach 1500 kilometers in 16 days | Patrika News
इंदौर

१५०० किलोमीटर की दूरी १६ दिन में तय कर शिर्डी पहुंचेगी पालकी

यात्रा 11 जून को शहर में

इंदौरJun 07, 2018 / 08:15 pm

अर्जुन रिछारिया

news

१५०० किलोमीटर की दूरी १६ दिन में तय कर शिर्डी पहुंचेगी पालकी


१५०० किलोमीटर की दूरी १६ दिन में तय कर शिर्डी पहुंचेगी पालकी

– साईं बाबा की पालकी को एक क्षण के लिए भी कांधे से नीचे नहीं रखा, यात्रा 11 जून को शहर में
इंदौर। साईं बाबा शताब्दी समाधि महोत्सव के अंतर्गत उप्र के मेरठ से एक ऐसी अनूठी पदयात्रा प्रारंभ हुई है जो प्रतिदिन 70 से 90 किमी की दूरी तय कर रही है। बाबा की पालकी को दिन-रात कांधे पर रखकर लगभग 1500 किमी की दूरी 16 दिनों में तय कर 15 जून को शिर्डी पहुंचेगी। इंदौर में यह यात्रा 11 जून को देवास रोड स्थित मांगलिया टोल नाके से शहर में प्रवेश करेगी। शहर में इस यात्रा के भव्य स्वागत के साथ ही विभिन्न संगठनों की ओर से सेवा कार्य भी किए जाएंगे।
श्री सांई सेवा समाज मप्र के हरि अग्रवाल, जगमोहन वर्मा ने बताया यह यात्रा मेरठ से गत 31 मई को प्रारंभ हुई है। जो अलीगढ़, इटावा, भिंड, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, ब्यावरा, शाजापुर, देवास होते हुए 11 जून को इंदौर पहुंचेगी। 8-8 घंटों के लिए 4 से 6 भक्त पालकी को कांधा देकर अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते हैं। इंदौर में 11 जून को मांगलिया टोल नाके से विजय नगर, एबी रोड, पलासिया, नवलखा, भंवरकुआ होते हुए चोइथराम स्थित गुरूद्वारे पर साईं भक्त सुनील बिरथरे एवं किशोर गोयल के मार्गदर्शन में इस यात्रा के संयोजक मेरठ के गोलू साईं और यात्रा के साथ पालकी को कांधा देने वाले 50 भक्तों का सम्मान किया जाएगा। इस आयोजन में छत्रीबाग जनसेवा समिति, साईं मंदिर समिति नेमावर रोड, संस्था साईं सेवा तिलक नगर, चितावद और इंदौर के साईं दीवाने सहित विभिन्न संगठनों की ओर से पालकी यात्रा एवं भक्तों का मंच लगाकर स्वागत किया जाएगा। पालकी यात्रा के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि गत दो माह से साईं सेवा समाज मप्र द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में अनेक सेवा कार्य किए गए हैं। अब अगले चरण में शहर के बुजुर्ग भक्तों को बस द्वारा शिर्डी की नि:शुल्क यात्रा का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है। मेरठ से आ रही पालकी यात्रा के स्वागत समारोह के दौरान कुछ सेवा प्रकल्प करने का संकल्प भी किया गया है।
०००सबमिट/ गुरु०००

Home / Indore / १५०० किलोमीटर की दूरी १६ दिन में तय कर शिर्डी पहुंचेगी पालकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो